भूपेन्द्र सिंह

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। MP में होने वाले नगरीय निकाय (Urban Body Election 2021) और पंचायत चुनाव (Panchayat Election 2021) से पहले नगरीय विकास एवं आवास विभाग (Urban Development and Housing Department) ने बड़ी राहत दी है। मंत्री भूपेन्द्र सिंह  Bhupendra Singh) ने अधिकारियों को निर्देश दिए है कि तीन माह के अंदर अंदर लंबित पट्टों का वितरण किया जाए।

यह भी पढ़े.. Women’s Day 2021: MP की महिलाओं को शिवराज सरकार का बड़ा तोहफा

दरअसल, आज रविवार (Sunday) को नगरीय विकास एवं आवास मंत्री भूपेन्द्र सिंह ने निर्देश दिये हैं कि नगरीय क्षेत्रों में पट्टा वितरण के लिए शेष पात्र 20 हजार 35 हितग्राहियों को आगामी 3 माह में पट्टा वितरण करना सुनिश्चित करें। उन्होंने कहा है कि प्रधानमंत्री आवास योजना (Pradhan Mantri Awas Yojana-PMAY) में स्वीकृत आवासों का लाभ कुछ पात्र हितग्राहियों को पट्टा प्राप्त नहीं होने के कारण नहीं मिल पा रहा है।

वही मंत्री सिंह ने सभी कलेक्टर्स (Collector) को निर्देशित किया गया है कि जिन शासकीय भूमि (Government Land) पर नोईयत की समस्या के कारण पट्टा आवंटन में कठिनाई है, वहाँ सक्षम प्राधिकारी द्वारा मध्यप्रदेश भू-राजस्व संहिता एवं अधिनियम 1984  (Madhya Pradesh Land Revenue Code and Act 1984) के प्रावधानों के अनुसार विधिमान्य प्रक्रिया से नोईयत परिवर्तन की कार्यवाही की जाये।

यह भी पढ़े.. MP के अफसरों-मंत्रियों को बड़ा झटका, शिवराज सरकार उठाने जा रही है यह कदम

नगरीय विकास एवं आवास के प्रमुख सचिव नीतेश व्यास ने सभी विभागीय अधिकारियों को निर्देशित किया है कि पट्टा स्वीकृति एवं वितरण के लिए जरूरी अनुमोदन कलेक्टर (Collector) से प्राप्त कर कार्यवाही जल्द करें। उन्होंने प्रतिमाह पट्टा आवंटन की प्रगति की जानकारी भेजने के निर्देश भी दिये हैं।