Women’s Day 2021: MP की महिलाओं को शिवराज सरकार का बड़ा तोहफा

शिवराज सरकार

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस (International Women’s Day) से पहले मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) की शिवराज सरकार (Shivraj Government) ने महिलाओं को बड़ा तोहफा दिया है। शिवराज सरकार ने 8 मार्च सोमवार को प्रदेश के सभी स्मारकों और संग्रहालयों (MP Monuments And Museums) को  महिलाओं के लिए फ्री (Free) कर दिया है। इसके लिए महिलाओं को ना तो कोई पास लेना पड़ेगा और ना ही कोई शुल्क चुकाना पड़ेगा।

यह भी पढ़े… MP के अफसरों-मंत्रियों को बड़ा झटका, शिवराज सरकार उठाने जा रही है यह कदम

प्रमुख सचिव पर्यटन, संस्कृति एवं अध्यात्म शिवशेखर शुक्ला ने बताया कि 8 मार्च 2021 को अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर पुरातत्वीय स्मारकों एवं संग्रहालयों में महिलाओं का प्रवेश निःशुल्क रहेगा। यह पहला मौका है जब शिवराज सरकार ने सभी जगहों पर महिलाओं को फ्री में विजिट करने की छूट दी है।इतना ही नहीं भोपाल (Bhopal) में राज्य संग्रहालय, शौर्य स्मारक, गोलघर, आशापुरी और इस्लाम नगर स्थित संग्रहालय में महिलाओं का प्रवेश निःशुल्क रहेगा।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)