MP उच्च शिक्षा विभाग का बड़ा फैसला- सभी कॉलेजों में जारी रहेगी Offline Classes, आदेश जारी

उच्च शिक्षा मंत्री

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में तेजी से बढ़ रहे कोरोना को लेकर जहां मप्र सरकार (MP Government) अलर्ट हो गई है और स्कूल शिक्षा विभाग ने स्कूलों को 50 फीसदी क्षमता के साथ खोलने- ऑनलाइन क्लासेस जारी रखने का फैसला किया है वही दूसरी तरफ मध्य प्रदेश के उच्च शिक्षा विभाग  ने निजी और सरकारी कॉलेजों में ऑनलाइन पढ़ाई जारी रखने को कहा है।  उच्च शिक्षा मंत्री मोहन यादव ने ऑफलाइन क्लास (Offline Classes) को जारी रखने के निर्देश दिए हैं।

DA कैलकुलेशन के बदलाव से सैलरी में भी दिखेगा अंतर, फिर बढ़ेगा 3% DA और HRA!

मध्य प्रदेश के उच्च शिक्षा मंत्री डॉ मोहन यादव (MP Higher Education Minister Dr. Mohan Yadav) ने ट्वीट कर कहा है कि प्रिय विद्यार्थियों कोरोना के नए वेरिएंट को दृष्टिगत रखते हुए सावधानी बरतें, निर्धारित मापदंडों का पालन करें।कैंपस में हमेशा मास्क लगाकर रखें, सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें एवं आवश्यक निर्देशों का पालन करें, यह आपकी सुरक्षा के लिए आवश्यक है।प्रदेश के समस्त विश्वविद्यालयों और महाविद्यालयों में विद्यार्थियों की शत-प्रतिशत भौतिक उपस्थिति के साथ शैक्षणिक गतिविधियाँ जारी रहेंगी। उच्च शिक्षा विभाग द्वारा इस संबंध में आदेश जारी किया गया है। विद्यार्थियों की शत-प्रतिशत उपस्थिति के साथ पुस्तकालय एवं स्नातक और स्नातकोत्तर सभी कक्षाओं के लिये छात्रावास खोले जाने और मेस व्यवस्था भी सुचारु रूप से चालू रहेगी।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)