MP : लाखों शिक्षक-शिक्षाकर्मियों की सेवावधि गणना-क्रमोन्नति पर बड़ी अपडेट, वेतनमान-ग्रेच्युटी की सुविधा सहित 6 बड़ी मांग

Kashish Trivedi
Published on -
teacher recruitment

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट राज्य। शिक्षा सेवा में नियुक्त कर्मचारियों (MP Teachers) की सेवा अवधि सहित क्रमोन्नति (promotion) और अन्य मांगों को लेकर शिक्षक कर्मियों की मांग तेज हो गई है। शिक्षकों के क्रमोन्नति सहित वरिष्ठता (seniority list) को लेकर लगातार संवर्ग द्वारा आंदोलन में कदम उठाने की चेतावनी दी जा रही है। वहीं शासकीय शिक्षक संगठन के प्रांत अध्यक्ष राकेश दुबे ने संवर्ग की सेवा अवधि की गणना नियुक्ति दिवसीय किए जाने की मांग की है। इसके अलावा कई अन्य मांगों को राज्य शासन के सामने रखा जाएगा। वहीँ शासकीय शिक्षक संगठन ने मुख्यमंत्री, मध्यप्रदेश शासन से अपील की है कि हमारे संवर्ग की उक्त माँगों का स्थायी निराकरण किया जाए ताकि यह विभाग आंदोलन मुक्त हो सके।

शासकीय शिक्षक संगठन का मानना है कि शिक्षाकर्मी, गुरूजी,संविदा शाला शिक्षक से अध्यापक के पद पर संविलयन कर मध्यप्रदेश में कर्मी कल्चर एवं संविदा नियुक्ति पर रोक मध्यप्रदेश की वर्तमान सरकार ने ही लगाई थी और कर्मी कल्चर खत्म किया था। वहीँ वर्तमान में अध्यापक संवर्ग से राज्य शिक्षा सेवा में नियुक्त किए जाने के बाद इस संवर्ग की न केवल वरिष्ठतता प्रभावित हुई है बल्कि बहुत सी नई दिक्कतें भी तैयार हो गई है, जो आए दिन इस संवर्ग को आंदोलनात्मक कदम उठाने को प्रेरित कर रही हैं।


About Author
Kashish Trivedi

Kashish Trivedi