MP के बिजली उपभोक्ताओं के लिए बड़ी खबर, अब मिलेगी ये खास सुविधा, कर सकेंगे ऑनलाइन ​आवेदन, इन जिलों को होगा लाभ

MP Electricity News 2023 : मध्य प्रदेश के बिजली उपभोक्ताओं (MP Electricity Consumers) के लिए अच्छी खबर है। बिजली उपभोक्ताओं को अब ऑनलाइन ​आवेदन करने पर बिजली कनेक्शन तत्काल मिलेगा  । प्रमुख सचिव ऊर्जा संजय दुबे ने कहा कि उपभोक्ताओं को नये बिजली कनेक्शन देने की मौजूदा ऑनलाइन व्यवस्था को अपग्रेड कर और अधिक सरलीकृत किया जा रहा है। अब नये कनेक्शन के लिए ऑनलाइन आवेदन करने के तुरंत बाद ही उपभोक्ता को एसएमएस और बिजली कंपनी द्वारा समस्त औपचारिकताएँ पूर्ण कर विधिवत भरे गए आवेदन पर कार्यवाही करते हुए लाइनमेन नये कनेक्शन के लिए मीटर लेकर उपभोक्ता के परिसर में पहुँच जाएगा।

लापरवाही पर होगी कार्रवाई

प्रमुख सचिव ऊर्जा संजय दुबे ने कहा कि बिजली खंभे से उपभोक्ता के परिसर में स्थापित होने वाले मीटर की दूरी तक सर्विस केबल लगाने की सुविधा सशुल्क मुहैया कराई जाएगी। प्रमुख सचिव ऊर्जा ने राज्य शासन के जल-जीवन मिशन, महिला-बाल विकास की आँगनबाड़ी, शिक्षा विभाग के स्कूल आदि के बिजली कनेक्शन अविलम्ब जारी करने के निर्देश दिये। उन्होंने कहा कि इन कनेक्शनों को जारी करने में किसी भी स्तर पर किसी प्रकार की कोताही बरतने वालों के खिलाफ कड़ी कार्यवाही की जाएगी।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)