MP के इन स्कूली छात्रों को बड़ा तोहफा, 7 फरवरी से मिलेगा लाभ, पायलट प्रोजेक्ट भी लागू

mp school student

भोपाल/नीमच, डेस्क रिपोर्ट। मध्य प्रदेश के छात्रों (MP School Student) के लिए एक अच्छी खबर है। नीमच जिले (Neemuch District) के जावद विकासखण्ड के 20 हायर सेकेण्डरी शालाओं (higher secondary schools) के 60 विद्यार्थियों का प्रोजेक्ट मीराई में जापानी भाषा सीखने के लिये चयन किया गया है।इसके लिए मंगलवार 7 फरवरी से जावद विकासखण्ड के दो कलस्टर में प्रतिदिन 2 घण्टे का ऑनलाईन एवं ऑफलाईन प्रशिक्षण देकर जापानी भाषा का कोर्स करवाया जाएगा। खास बात ये है कि कोर्स के बाद विद्यार्थियों स्नातक के लिये जापान जाने का अवसर प्राप्त होगा और रोजगार के अवसर भी मिलेंगे।

सीएम शिवराज सिंह 8 फरवरी को देंगे 300 करोड़ की सौगात, इन्हें मिलेगा लाभ, बढ़ेगी आय

दरअसल, शनिवार को सूक्ष्म, लघु, मध्यम उद्यम विज्ञान और प्रौद्योगिकी मंत्री  ओमप्रकाश सखलेचा (Omprakash Sakhlecha) ने प्रोजेक्ट मीराई का वर्चुअल शुभारंभ करते हुए विद्यार्थियों को जापानी और अंग्रेजी भाषा (Japanese and English language) सीखने के लिये प्रेरित किया। उन्होंने कहा कि आज के युग में रोजगार के अवसर प्राप्त करने के लिये हमे सदैव नवीन प्रयत्न करना होंगे। विद्यार्थियों को पाठ्यक्रम शिक्षा के साथ व्यावसायिक शिक्षा प्राप्त करना भी आवश्यक है।  अतिरिक्त भाषा सीखने से विद्यार्थियों के व्यक्तित्व एवं कौशल का विकास होता है और आज के दौर में ऐसे प्रयासों से रोजगार के वैकल्पिक अवसर भी प्राप्त होते हैं।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)