कर्मचारियों-अधिकारियों की बढ़ी नाराजगी, ग्रेड पे-वेतनमान और क्रमोन्नति लाभ समेत कई मांग, CM के नाम ज्ञापन

mp news

Employee News : मध्य प्रदेश ग्रामीण विस्तार अधिकारी संघ का अपनी मांगों को लेकर संघर्ष जारी है। सोमवार को संघ के कर्मचारियों ने बड़वानी में ग्रेड पे बढ़ाने, नए अधिकारियों को 100 प्रतिशत वेतन भुगतान और क्रमोन्नति का लाभ जैसी 10 सूत्रीय मांगों का ज्ञापन मुख्यमंत्री, कृषि मंत्री समेत कई विभागों के नाम से नायब तहसीलदार को सौंपा । इससे पहले दमोह में अधिकारियों ने ज्ञापन सौंपा था और मांगे पूरी ना होने पर विरोध जताया था और अन्य प्रशासनिक विभागों के नाम पर ज्ञापन सौंपा था।

मध्य प्रदेश ग्रामीण विस्तार अधिकारी संघ का कहना है कि पिछले कई सालों से हमारी मांगे लंबित है। छत्तीसगढ़ में कृषि एवं उद्यानिकी विभाग द्वारा अपने ग्रामीण कृषि व उद्यान विस्तार अधिकारियों का पे-ग्रेड 2400 से बढ़ाकर 2800 कर दिया गया है, लेकिन मध्यप्रदेश के ग्रामीण कृषि विस्तार अधिकारी सालों से सर्वयरों के बराबर वेतनमान की मांग कर रहे है।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)