शिवराज सरकार की बड़ी तैयारी, कलेक्टरों को सौंपी ये जिम्मेदारी, ऐसा रहेगा पूरा कार्यक्रम

एमपी शिववराज सरकार

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट।मध्य प्रदेश के युवाओं (MP Youth Employment) के लिए एक अच्छी खबर है। देश में बढ़ती बेरोजगारी के बीच युवाओं के रोजगार को लेकर शिवराज सरकार (MP Shivraj Government) की बड़ी तैयारी की है।इसके तहत 25 फरवरी को पूरे प्रदेश में रोजगार दिवस मनाया जाएगा, ताकी ज्यादा से ज्यादा युवाओं को रोजगार मिल सके।इस कार्यक्रम में मुख्यमंत्री  शिवराज सिंह चौहान के मुख्य आतिथ्य में 25 फरवरी को कुशाभाऊ ठाकरे सभागार में राज्य-स्तरीय रोजगार मेला आयोजित होगा।

MP News : कलेक्टर की बड़ी कार्रवाई, सचिव-लिपिक सहित 3 निलंबित, कई को नोटिस जारी

उद्योग आयुक्त और एमएसएमई विभाग (MP MSME Department) के सचिव  पी नरहरि ने बताया कि प्रदेशव्यापी रोजगार दिवस कार्यक्रम के अन्तर्गत यह राज्य-स्तरीय रोजगार मेला भोपाल में किया जा रहा है। इस दिन कार्यक्रम का सीधा प्रसारण न्यूज चैनल्स एवं सोशल मीडिया प्लेटफॉम के माध्यम से किया जायेगा।प्रसारण को जिला स्तरीय कार्यक्रम में भी दिखाने की व्यवस्था स्थानीय स्तर पर जिला प्रशासन द्वारा की जायेगी।मुख्यमंत्री द्वारा 04 जिलों- झाबुआ, सीधी, भिन्ड एवं बैतूल के कुछ हितग्राहियों से वर्चुअल संवाद किया जायेगा, जिसके लिये जिला प्रशासन द्वारा आवश्यक व्यवस्था की जायेगी।आयोजन में कोविड की गाईडलाईन का पालन अनिवार्य रूप से सुनिश्चित किया जायेगा।

CBSE : आज जारी होंगे 10वीं-12वीं टर्म-1, CTET के रिजल्ट! टर्म-2 परीक्षा पर जाने नवीन जानकारी

साथ ही उक्त दिवस को सभी जिलों में रोजगार दिवस कार्यक्रम का आयोजन जिला मुख्यालय में किया जाएगा, जिसमें विभिन्न स्व-रोजगार योजनाओं के अधिकतम 100 लाभान्वित हितग्राहियों को आमांत्रित कर स्वीकृति वितरण पत्र जन-प्रतिनिधियों के माध्यम से सांकेतिक रूप से दिलवाये जायेंगे। शेष अन्य हितग्राहियों को संबंधित बैंक, विभाग 25 फरवरी को स्वीकृति, वितरण की कार्यवाही सुनिश्चित करेंगे।जिलों में होने वाले कार्यक्रम की रूपरेखा जिला कलेक्टर (Collector) के निर्देशन में निर्धारित कर आयोजन सम्पादित किया जायेगा। कार्यक्रम में संबंधित विभागों एवं बैंकों की भागीदारी होगी तथा जन-प्रतिनिधियों को आमंत्रित किया जायेगा।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)

Other Latest News