नगरीय निकाय चुनाव से पहले केन्द्र ने दी शिवराज सरकार को बड़ी राहत

शिवराज

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। आर्थिक संकट से जूझ रही प्रदेश (Madhya Pradesh) की शिवराज सरकार (Shivraj Government) को नगरीय निकाय चुनाव (Urban Body Election) से पहले केन्द्र की मोदी सरकार (Modi Government) ने बड़ी राहत दी है। केंद्र ने शिवराज सरकार को खुले बाजार से 2,373 करोड़ का अतिरिक्त कर्ज (Loan) लेने की सशर्त अनुमति दे दी है, जिसके तहत कर्ज की राशि का 50% नागरिक सुविधाओं में खर्च करना होगी। प्रदेश सरकार अब तक दो लाख करोड़ रुपये से ज्यादा का ऋण ले चुकी है।

यह भी पढ़े… मध्यप्रदेश के किसानों को लेकर शिवराज सरकार का बड़ा फैसला, ऑनलाइन होगी प्रक्रिया

दरअसल, चौथी पारी में आई शिवराज सरकार खजाना खाली होने के चलते आर्थिक संकट (Economic Crisis) से जूझ रही है। योजनाओं और विकास कार्यों के लिए बार बार बाजार से कर्ज लिया जा रहा है। हाल ही में दो हजार करोड़ रुपये का ऋण लिया गया था। इसे मिलाकर अबतक सरकार 2 लाख 11 हजार 89 करोड़ से ज्यादा का कर्ज ले चुकी है। इसी बीच केंद्र की मोदी सरकार ने खुले बाजार से 2,373 करोड़ का अतिरिक्त कर्ज लेने की अनुमति देकर शिवराज सरकार को बड़ी राहत दे दी है, हालांकि यह छूट कुछ शर्तों के साथ दी गई है।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)