हरियाणा में हैट्रिक! सीएम डॉ मोहन यादव ने कहा ‘फिर से कमल खिलने जा रहा है’, कांग्रेस पर निशाना, बोले ‘ये राहुल गांधी के फेल होने का चुनाव था’

हरियाणा विधानसभा चुनाव के ताजा नतीजों में भारतीय जनता पार्टी को महत्वपूर्ण बढ़त मिलती दिखाई दे रही है। शुरुआती रुझानों के अनुसार, भाजपा ने 50 से अधिक सीटों पर जीत दर्ज करने की ओर कदम बढ़ाया है। शाम तक तस्वीर साफ़ हो जाएगी और अगर यही स्थिति बरकरार रहती है तो वहां तीसरी बार बीजेपी की सरकार बनती दिखाई दे रही है।

Bharatiya Janata Party Leads in Haryana Assembly Election

Haryana Assembly Elections 2024 : हरियाणा विधानसभा चुनाव के नतीजों में भारतीय जनता पार्टी को बढ़त मिलती दिखाई दे रही है। वर्तमान में, भाजपा 51 सीटों पर आगे चल रही है जबकि कांग्रेस सिर्फ 34 सीटों पर बढ़त बनाए हुए है। इसके अलावा, भारतीय राष्ट्रीय लोकदल (INLD) दो सीटों पर और अन्य पार्टियां तीन सीटों पर आगे हैं। इन रुझानों के बाद मुख्यमंत्री मोहन यादव ने कहा है कि ये नतीजे पीएम मोदी की कार्यपद्धति का परिणाम है और बीजेपी तीसरी बार वहां सरकार बनाने जा रही है। इसी के साथ उन्होंने कहा कि ये कांग्रेस का नहीं, राहुल गांधी के फेल होने का चुनाव था।

अभी तक जो तस्वीर नज़र आ रही है उसमें बीजेपी हरियाणा में हैट्रिक की ओर बढ़ती नज़र आ रही है। भाजपा एक बार फिर से सरकार बनाने के लिए 46 सीटों का जादुई आंकड़ा पार करती दिख रही है। शाम तक सारे नतीजे आ जाएंगे और अगर रुझान परिणाम में बदलते हैं तो बीजेपी, जो पिछले दस वर्षों से राज्य में शासन कर रही है, अब लगातार तीसरी बार वहां सरकार बनाएगी।

भाजपा को बढ़त

हरियाणा विधानसभा में कुल 90 सीटें हैं। वर्तमान में, हरियाणा की भाजपा की सरकार है, जिसने पिछले चुनावों में 40 सीटें जीतकर अपनी सरकार बनाई थी। हाल ही में हुए विधानसभा चुनावों के नतीजों के रुझान में भाजपा को बढ़त मिलती दिखाई दे रही है, जबकि कांग्रेस और अन्य दलों से कड़ी प्रतिस्पर्धा भी सामने आ रही है। इस चुनाव में, भाजपा ने तीसरी बार सरकार बनाने की कोशिश की है और शुरुआती रुझानों में उसे 50 से अधिक सीटों पर बढ़त मिल रही है।

मुख्यमंत्री ने कहा ‘हरियाणा में तीसरी बार खिलेगा कमल’

सीएम डॉ. मोहन यादव ने इन रुझानों के बाद इसका श्रेय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की कार्यशैली को दिया है। उन्होंने एएनआई से बात करते हुए कहा कि ‘हमको उम्मीद थी निश्चित रुप से भारतीय जनता पार्टी की पिछले 10 वर्ष की सरकार ने जो काम किया है, यशस्वी प्रधानमंत्री की कार्यपद्धति का जो असर पड़ा है, यही कारण है कि हरियाणा में तीसरी बार भारतीय जनता पार्टी की सरकार बनने जा रही है। मेरी अपनी ओर से हरियाणा के सभी भाजपा के पदाधिकारियों को, नेताओं को, मुख्यमंत्री और उनके सभी मंत्री, निर्वाचित जनप्रतिनिधियों को मैं बधाई देता हूं। मैंने स्वयं भी दौरा किया और बोला था कि ये चुनाव असल में कांग्रेस का नहीं था, ये राहुल गांधी के फेल होने का चुनाव था। राहुल गांधी एक बार..दो बार..तीन बार, जिस प्रकार वो अपनी कार्यपद्धति लेकर चलते हैं उसे जनता अच्छी तरह से जानती है। भारतीय जनता पार्टी ने विकास के एजेंडे को आगे बढ़ाया है। किसी के बारे में हल्का बोलना नहीं, अपने काम को लेकर आगे चलना..मनोहरलाल खट्टर ने भी यही लाइन रखी थी और नायब सिंह सैनी ने भी यही रखी। और यही लाइन यशस्वी प्रधानमंत्री के नेतृत्व में हम सबने रखी है कि हम सब मिलकर विकास की बात करते हैं और विकास की बात जनता पसंद करती है इसीलिए हरियाणा में एक बार फिर कमल खिलने जा रहा है।


About Author
श्रुति कुशवाहा

श्रुति कुशवाहा

2001 में माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय भोपाल से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर (M.J, Masters of Journalism)। 2001 से 2013 तक ईटीवी हैदराबाद, सहारा न्यूज दिल्ली-भोपाल, लाइव इंडिया मुंबई में कार्य अनुभव। साहित्य पठन-पाठन में विशेष रूचि।

Other Latest News