सिंधिया के सामने प्रभात झा को मैदान में उतार सकती है बीजेपी, आज हो सकता है ऐलान

bjp-may-field-prabhat-jha-from-guna

भोपाल। मध्य प्रदेश की हाई प्रोफाइल सीट गुना से अभी तक कांग्रेस और बीजेपी ने उम्मीदवार की घोषणा नहीं की है। हालांकि, गुना से वर्तमान सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया का नाम लगभग फाइनल माना जा रहा है। इससे पहले मुख्यमंत्री कमलनाथ और दीपक बाबरिया भी कह चुके हैं कि सिंधिया गुना से लड़ेंगे। वहीं, बीजेपी कांग्रेस के ऐलान का इंतजार कर रही है। दोनों ही दलों ने अभी तक पत्ते नहीं खोले हैं। भाजपा में 11 सीटों पर पेंच फंसा हुआ है और तेजी से समीकरण बदल रहे हैं, ताजा समीकरणों की माने तो बीजेपी की ओर से सांसद प्रभात झा का नाम सामने आया है। 

दरअसल, प्रभात झा और सिंधिया एक दूसरे के धुर विरोधी हैं। झा लगातार सिंधिया पर सियासी वार करते रहे हैं। अब गुना से अगर कांग्रेस सिंधिया का नाम फाइनल करती है तो फिर बीजेपी यहां से प्रभात झा को टिकट दे सकती है। हालांकि, इसकी पुष्टी अभी तक नहीं की गई है। अंदरखाने की खबर है कि पार्टी झा को सिंधिया के खिलाफ उातरने का मन बना रही है। लेकिन प्रभात झा ने भी अब तक अपनी मंशा इस सीट से लड़ने के लिए जताई नहीं है। 

गौरतलब है कि कांग्रेस ने अब तक गुना सीट पर प्रत्याशी तय नहीं किया है। सिंधिया के नाम को लेकर काफी चर्चाएं चल रही हैं। कयास इस बात भी लगाए जा रहे हैं कि सिंधिया को पार्टी इंदौर से लड़ाना चाहती है। जब इस बारे में सिंधिया से मीडिया ने सवाल किया तो उन्होंने कहा कि पार्टी जहां से कहेगी वह वहां से चुनाव लड़ेंगे। ग्वालियर सीट से उनकी पत्नी के नाम की भी चर्चा थी लेकिन दीपक बाबरिया ने इन अटकलें पर विराम लगा दिया। उन्होंने बयान दिया कि सिंधिया की पत्नी प्रियदर्शनी सिंधिया ग्वालियर से चुनाव नहीं लड़ेंगी। सूत्रों के मुताबिक सिंधिया नहीं चाहते उनकी पत्नी चुनाव लड़ें क्योंकि वह इस समय यूपी का भी प्रभार देख रहे हैं। ऐसे में उन पर अपनी सीट के अलावा ग्वलियर की भी जिम्मेदारी आ जाएगी।