कांग्रेस का आरोप ‘मारपीट और जान की धौंस देकर बीजेपी बना रही है सदस्य’, केके मिश्रा ने कहा ‘फर्जी सदस्यता अभियान’

कांग्रेस लंबे समय से आरोप लगा रही है कि मध्यप्रदेश में बीजेपी के दबाव में कई सरकारी अधिकारी और कर्मचारी उनके एजेंट बनकर काम कर रहे हैं। अब भाजपा राष्ट्रीय सदस्यता अभियान को लेकर विपक्ष ने कहा है कि इस दौरान कई सरकारी सेवा में कार्यरत लोगों को उनकी सदस्यता दिलाई जा रही है, और ऐसे में ये समझना मुश्किल नहीं कि सरकारी मशीनरी कैसे सत्ता के पक्ष में कार्य करेगी। इसी के साथ उसने आरोप लगाया कि लोगों को सदस्यता लेने के लिए धमकाया भी जा रहा है।

Congress Accuses BJP of Forced Membership in MP : कांग्रेस ने बीजेपी के राष्ट्रीय सदस्यता अभियान को ‘फ़र्जी सदस्यता अभियान’ कहा है। कांग्रेस नेता केके मिश्रा ने कहा कि भाजपा इस अभियान के नाम पर सरकारी कर्मचारियों को अवैधानिक रूप से पार्टी का सदस्य बना रही है और ऐसा न होने पर मारपीट की जा रही है। उन्होंने आरोप लगाया कि कई जगह जान से मारने की धौंस देने के मामले भी सामने आए हैं।

बता दें कि कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष जीतू पटवारी और नेता प्रतिपक्ष उमंग सिंघार लगातार ये आरोप लगाते आए हैं कि कई सरकारी कर्मचारी-अधिकारी भाजपा के एजेंट बनकर काम कर रहे हैं। अब बीजेपी सदस्यता अभियान में ऐसे कई नाम निकलकर सामने आए हैं, जो सरकारी सेवा में हैं लेकिन उन्होंने बीजेपी की सदस्यता ली है। इसके बाद कांग्रेस एक बार फिर बीजेपी पर हमलावर है।

केके मिश्रा ने बीजेपी पर लगाया आरोप

कांग्रेस अध्यक्ष के मीडिया सलाहकार केके मिश्रा ने एक्स पर लिखा है कि ‘इन दिनों भाजपा का ज़बरिया,बहुप्रचारित और फ़र्जी सदस्यता अभियान जारी है, सरकारी-निकायों के कर्मचारियों तक को अवैधानिक रूप से पार्टी का सदस्य बनाया जा रहा है, नहीं बनने पर मारपीट,जान से मारने की धौंस देने के मामले भी सामने आये हैं। राजगढ़ ज़िले में तो एड्स नियंत्रण की कार्यशाला के नाम पर बुलाया,भाषणबाज़ी हुई ,बाद में सहायता के लिए जो मोबाइल नंबर दिया गया,उसे लगाने के बाद उन्हें प्रत्युत्तर मिला आप भाजपा के सदस्य बन गये हैं। राजधानी भोपाल में जारी सदस्यता अभियान में नगर निगम के ये कर्मचारी भी बने भाजपा के सदस्य- 1: रघुवीर तिवारी, जो भोपाल नगर निगम के वार्ड क्रमांक 33 के प्रभारी हैं। 2: फौजिया खान,जो भोपाल वार्ड क्रमांक 33 की नगर निगम की कर्मचारी है। आश्चर्य है यह सदस्यता उन्हें आदरणीया महापौर जी ही दिलवा रही है।जब सैंया ही हैं कोतवाल तो डर कहे का’।

बीजेपी सदस्यता अभियान

बता दें कि बीजेपी देशभर में राष्ट्रीय सदस्यता अभियान चला रही है और इस बार दस करोड़ नए सदस्य बनाने का लक्ष्य रखा गय है। दो सितंबर से प्रारंभ हुए इस अभियान में अब तक चार करोड़ सदस्य बनाए जा चुके हैं। बात करें मध्यप्रदेश की तो नए सदस्य बनाने का आंकड़ा 75 लाख पार कर गया है और इस मामले में एमपी ने गुजरात को भी पीछे छोड़ दिया है। सदस्य बनाने के मामले में एमपी फ़िलहाल उत्तर प्रदेश के बाद देश में दूसरे नंबर पर है। लेकिन अब कांग्रेस ने आरोप लगाया है कि कई लोगों को डरा धमकाकर भाजपा की सदस्यता दिलाई जा रही है।


About Author
श्रुति कुशवाहा

श्रुति कुशवाहा

2001 में माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय भोपाल से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर (M.J, Masters of Journalism)। 2001 से 2013 तक ईटीवी हैदराबाद, सहारा न्यूज दिल्ली-भोपाल, लाइव इंडिया मुंबई में कार्य अनुभव। साहित्य पठन-पाठन में विशेष रूचि।

Other Latest News