उपचुनाव : BJP के जजपाल सिंह जज्जी को टक्कर देंगी कांग्रेस की आशा दोहरे, रोचक होगा मुकाबला

अशोकनगर, हितेंद्र बुधौलिया। कांग्रेस पार्टी (Congress paert) द्वारा उपचुनाव (By-election) के उम्मीदवारों के नाम घोषित करने के बाद अशोकनगर जिला मुख्यालय की सुरक्षित सीट के लिये उपचुनाव के चेहरे तय हो गये है। कोंग्रेस ने यहां से श्रीमती आशा दौहरे (Mrs. Asha Dohere) को उम्मीदवार बनाया है। शुक्रवार को जारी हुई 15 लोगों की सूची में आशा एकमात्र महिला उम्मीदवार है। इनका मुकाबला भाजपा उम्मीदवार जजपाल सिंह जज्जी (BJP candidate Jajpal Singh Jadji) से होगा।

सरकार गिरा कर कॉंग्रेस से बीजेपी में आये जज्जी के नाम घोषणा पूर्व में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Chief Minister Shivraj Singh Chauhan) एक कार्यक्रम में कर चुके है।जजपाल सिंह जज्जी जैसे खाटी एवं स्थापित नेता के सामने कांग्रेस ने नये चेहरे आशा दोहरे पर दांव लगाया है,जिनको खुद कोई चुनाव लड़ने का अनुभव नही है।जबकि जज्जी दो वार विधायक का दो बार नपाध्यक्ष का जनपद पंचायत एवं कॉलेज अध्यक्ष जैसे पदों पर चुनाव लड़ चुके है। आशा दोहरे की राजनैतिक पहचान क्षेत्र में उनकी सास अनीता जैन से है ,जो कांग्रेस की सक्रिय महिला नेत्री है एवं करीब दो दशक से नगरपालिका की राजनीति में सक्रिय रह का पार्षद चुनी जाती रही है।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)