मध्य प्रदेश को केन्द्र का बड़ा तोहफा, 1400 करोड़ की स्वीकृति, इन जिलों को मिलेगा लाभ

Indore Govardhan Bio-CNG Plant

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। आज 1 फरवरी को पेश हुए बजट 2022-23 में केन्द्र की मोदी सरकार (Modi Government) मध्य प्रदेश को बड़ी सौगात दी है। मोदी सरकार ने केन-बेतवा लिंक परियोजना (Ken-Betwa Link Project) को जोड़ने के लिए 1400 करोड़ की मंजूरी दी गई है। इससे मध्यप्रदेश के 9 जिले पन्ना, टीकमगढ़, छतरपुर, सागर, दमोह, दतिया, विदिशा, शिवपुरी और रायसेन को लाभ मिलेगा।

MP Weather: 24 घंटे बाद बदलेगा मौसम, बौछार के आसार, इन राज्यों बारिश की संभावना

आज 1 फरवरी 2022 को पेश हुए बजट में मध्य प्रदेश(Madhya Pradesh) और उत्तर प्रदेश को जोड़ने वाले महत्वकांक्षी केन-बेतवा लिंक प्राेजेक्ट के लिए ₹44,605 करोड़ की स्वीकृति दी गई।इसमें मध्य प्रदेश को 1400 करोड़ रुपये मिलेंगे।।  36,290 करोड़ रुपए केंद्र सरकार अनुदान के तौर और 3027 करोड़ रुपए का लोन देगी। इससे मध्य प्रदेश के पन्ना, छतरपुर, दमोह, टीकमगढ़, निवाड़ी, सागर, रायसेन, विदिशा और दतिया जिले को सिंचाई और पेयजल के लिए जल की उपलब्धता सुनिश्चित होगी।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)