किसानों के हित में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का एक और बड़ा फैसला

farmers

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। एक तरफ देशभर में मोदी सरकार (Modi Goverment) के कृषि बिलों (Agriculture) के विरोध में किसान आंदोलन (Farmers Prostest) चल रहा है वही दूसरी तरफ प्रदेश की शिवराज सरकार (Shivraj Goverment) एक के बाद एक किसानों के हित में फैसले ले रही है। अब मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chauhan) ने एक और किसानों के हित में बड़ा निर्णय लिया है, जिसके तहत किसान और फसल क्रय करने वाले व्यापारी के मध्य अनुबंध प्रपत्र को एसडीएम कार्यालय (SDM Office) में सुरक्षित रखा जायेगा।

यह भी पढ़े… शिवराज सिंह चौहान को दिग्विजय सिंह का चैलेंज- हिम्मत है तो करके दिखाओ

आज बैठक के दौरान मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि राज्य सरकार (State Government) ने नये कृषि कानूनों का लाभ आसानी से किसानों (Farmers) तक पहुंचाने के लिये फैसले लिये हैं। अब किसान और फसल क्रय करने वाली कम्पनी, व्यापारी या व्यक्ति के मध्य होने वाले अनुबंध प्रपत्र को अनुविभागीय दण्डाधिकारी राजस्व कार्यालय में दस्तावेज के रूप में सुरक्षित रखा जाएगा, ताकि किसान के साथ किसी भी तरह का धोखा नहीं हो सके।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)