सियासी हलचल के बीच CM ने बुलाई कैबिनेट बैठक, हो सकता है बड़ा ऐलान

भोपाल।

राज्य की सियासत पर भी अब कोरोना(corona) का असर दिखने लगा है। जिसको लेकर अब कमलनाथ सरकार(kamalnath government) ने रविवार को 11 बजे कैबिनेट मीटिंग(cabinet meeting) बुलाई है। जहां यह कयास लगाए जा रहे हैं इस बैठक में बजट सत्र(budget session) को टालने पर चर्चा हो सकती है। साथ ही चर्चा यह भी है कि हानिकारक बीमारी कोरोनावायरस(coronavirus) को लेकर भी सरकार बैठक में रणनीति बना सकती है। इससे पहले कई सरकारी कार्यक्रमों को सुरक्षा की दृष्टि से रद्द कर दिया गया है। वही कमलनाथ(kamalnath) सरकार ने केंद्र के द्वारा जारी गाइडलाइन का भी सख्ती से पालन करना शुरू कर दिया है।

बता दे कि मध्य प्रदेश(madhya pradesh) में 16 मार्च से बजट सत्र शुरु होने वाला है। लेकिन प्रदेश में कोरोना के कहर को देखते हुए प्रदेश सरकार इसे टालने के मूड में लग रही है। जिसको लेकर संसद के कार्य मंत्री गोविंद सिंह(govind singh) ने भी इशारा कर दिया है। संसदीय कार्य मंत्री सिंह ने कहा है कि स्वास्थ्य विभाग की रिपोर्ट आने के बाद बजट सत्र को टाला जा सकता हैं। स्वास्थ्य सुरक्षा के नजरिए से केरल(kerala) और छत्तीसगढ़(chattisgarh) में भी विधानसभा सत्र टाल दिया गया है। हम स्वास्थ्य विभाग का इंतजार कर रहे हैं। कोरोना को लेकर अभी तक ऐसी कोई रिपोर्ट((report) सामने नहीं आई है। कॉन्ग्रेस(congress) के लिए लोगों की जान बचाना ज्यादा जरूरी है। हम खरीद-फरोख्त के बिना काम करने वाले लोगों में से हैं। सुरक्षा की दृष्टि से यह जरूरी है। जहां तक बजट सत्र की बात है तो वह पहले से निर्धारित है जहां 16 मार्च को राज्यपाल के अभिभाषण के बाद पूरा कार्यक्रम तय है। किंतु संसदीय कार्य मंत्री के बयान के बाद चर्चा तेज हो गई है कि अगर मध्य प्रदेश सरकार बजट सत्र को टालती है तो इससे प्रदेश की सरकार को सरकार बचाने के लिए कुछ वक्त और मिल जाएगा।

वहीं दूसरी तरफ बजट सत्र टलने की अटकलों के बीच बीजेपी नेताओं ने कमलनाथ सरकार पर तंज कसना शुरू कर दिया है। पूर्व मंत्री और भाजपा नेता नरोत्तम मिश्रा ने कहा है कि सरकार के लिए करोना नहीं बल्कि डरो-ना वाली स्थिति है। कांग्रेस के विधायकों ने कांग्रेस का साथ छोड़ दिया जिससे सरकार में डर का माहौल है। साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि जब लोकसभा चल सकती है तो फिर विधानसभा के चलने में क्या दिक्कत है। वहीं फ्लोर टेस्ट करवाने की सवाल पर मिश्रा ने कहा कि हम फ्लोर टेस्ट चाहते हैं और हम इंतजार कर रहे हैं।