बांधवगढ़ में CM ने लिया फीडबैक, नई रणनीति के लिए 8 को बुलाई बैठक

7414
cm-shivraj-calls-for-meeting-in-bhopal-on-8-november

भोपाल। भाजपा चौथी बार सरकार बनाने के लिए आश्वस्त नजर आ रही है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान बांधवगढ़ में परिवार के साथ भले छुट्टी मनाने गए हों लेकिन यहां भी उन्होंने कार्यकर्ताओं से मिलकर चुनाव का फीडबैक लिया। यही नहीं उन्होंने पार्टी नेताओं की बैठक भी बुलाई है। यह बैठक राजधानी में 8 दिंसबर को होगी। इसमें प्रदेश भर के जिला अध्यक्ष, विधानसभा प्रभारियों और सभी प्रत्याशियों को बुलाया गया है। उन्हें मतगणना के दौरान किस तरह सतर्क रहना है इसके लिए ट्रेनिंग दी जाएगी। 

जानकारी के अनुसार आठ दिसंबर को राजधानी में प्रदेश भर के भाजपा जिला अध्यक्ष समेत सभी उम्मीदवारों का जमावड़ा लगेगा। मुख्यमंत्री चौहान 7 दिसंबर को शाम को बांधवगढ़ से लौट आएंगे। इसके बाद वह 8 दिसम्बर को सभी प्रत्याशियों के साथ बैठक करेंगे। इस बैठक में आगामी लोकसभा चुनाव की रणनीति पर भी चर्चा की जाएगी। फिलहाल पार्टी ने इस बैठक के एजेंडे के बारे में अधिक जानकारी नहीं दी है। बताया जा रहा है कि मतगणना के दिन किस तरह रणनीति अपनाई जाना है इसके बारे में चर्चा की जाएगी।

सूत्रों के मुताबिक यह बैठक काफी अहम मानी जा रही है। भाजपा लगातार जीत के दावे कर रही है। लेकिन आगामी लोकसभा चुनाव के लिए भी पार्टी नेता की ओर से प्लान मांगा गया है। इस बैठक में शामिल होने वाले सभी 230 उम्मीदवारों से लोकसभा चुनाव को लेकर भी फीडबैक लिया जा सकता है। इसके साथ ही जिला अध्यक्षों से पार्टी की नई रणनीति को लागू करने और जनता के बीच जाकर केंद्र सरकार की योजनाओं का प्रचार प्रसार करने की योजना भी तैयार की जाएगी। 

गौरतलब है कि गुरूवार को कांग्रेस ने प्रदेश कार्यलय में अपने सभी प्रत्योशियों की बैठक बुलाई थी। इस बैठक में  उम्मीदवारों को मतगणना के दिन किस तरह निगरानी रखनी है और कैसे मतगणना करानी है इसकी सीख दी गई, साथ ही नसीहत देते हुए कमलनाथ ने कहा कि मतगणना में नियमों की जानकारी होना जरूरी है, क्योंकि कई सीटें हम मतगणना में हार जाते हैं। अभी तक नियमों की जानकारी अधिकारियों को थी, मगर आपको भी होना जरूरी है। इसके लिए राज्यसभा सांसद और सुप्रीम कोर्ट के वकील विवेक तन्खा हमारी मदद करेंगे। अगर कुछ गलत होता है तो सामूहिक रूप से विरोध करो। इस बार का चुनाव पूरी तरह सामूहिक रूप से लड़ा गया और विरोध भी सामूहिक रुप से ही होना चाहिए।वही उन्होंने इस बार कांग्रेस की सरकार बनने का दावा किया। 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here