CM का कर्मचारियों को बड़ा तोहफा, मानदेय में 1200 की वृद्धि, आदेश जारी, खाते में आएंगे 7200 रुपए, अक्टूबर में मिलेगा लाभ

salary

Employees, Employees Honorarium Hike : कर्मचारियों के लिए अच्छी खबर है। उनके मानदेय में वृद्धि की गई है। इसके लिए मुख्यमंत्री द्वारा घोषणा की गई थी। जिसके लिए अब घोषणा पर अमल किया गया है। सितंबर महीने से इसे लागू किया जाएगा। इसके लिए आदेश जारी किए गए हैं।

छत्तीसगढ़ में लगातार मुख्यमंत्री द्वारा कर्मचारियों को बड़ा तोहफा दिया जा रहा है उनके महंगाई भत्ते और वेतन-मानदेय में वृद्धि की जा रही है। इसी बीच एक बार फिर से कर्मचारियों के मानदेय को बढ़ाया गया है। भूपेश बघेल की घोषणा के अनुसार नगर निगम, नगर पालिका, नगर पंचायत में मिशन क्लीन सिटी योजना के तहत कार्यरत स्वच्छता कर्मियों को सितंबर 2023 से बढ़े हुए मानदेय का लाभ दिया जाएगा वहीं राज्य शासन द्वारा 1 वर्ष के लिए राशि भी स्वीकृत कर दी गई है।

मानदेय में 7200 का लाभ

इससे पहले भी कई अधिकारी कर्मचारियों के मानदेय में वृद्धि की घोषणा की गई थी। वहीं 15 अगस्त को मुख्यमंत्री भूपेश बघेल द्वारा स्वतंत्रता दिवस के मौके पर स्वच्छता दीदियों के मानदेय में भी वृद्धि की घोषणा की गई थी। सितंबर महीने से मिलने वाले मानदेय के रूप में उन्हें 7200 का लाभ दिया जाएगा। इससे पहले 2019 में उनके मानदेय को 1000 से बढ़ाया गया था। जिसके बाद उनके मानदेय बढ़ाकर 6000 हो गए थे।

79 करोड़ 76 लाख 44 हजार 800 रुपए की राशि स्वीकृत 

इसके साथ ही 1 अक्टूबर 2023 को सितंबर के वेतन के साथ उन्हें इसका भुगतान किया जाएगा जबकि 30 सितंबर 2024 तक के लिए मानदेय भुगतान 79 करोड़ 76 लाख 44 हजार 800 रुपए की राशि स्वीकृत की गई है। आदेश जारी होने के साथ इस महीने से ही उन्हें वेतन वृद्धि का लाभ मिलना शुरू हो जाएगा। इसके साथ ही विभाग द्वारा निकायों को अनिवार्य देयकों को पूरी तरह से वित्तीय वर्ष के चुंगी क्षतिपूर्ति मर्द की राशि के अग्रिम आहरण के लिए आवश्यक कार्रवाई करने के निर्देश भी दिए गए हैं।


About Author
Kashish Trivedi

Kashish Trivedi

Other Latest News