महिला के पैरों से तीन घंटे तक लिपटा रहा कोबरा, हाथ जोड़े बैठी रही महिला

Cobra wrapped around woman’s leg : सावन का महीना है और मान्यता है कि ये माह भोलेनाथ शिवशंकर को बेहद प्रिय है। इसीलिए श्रद्धालु सावन सोमवार के व्रत रखते हैं और महादेव की पूजा करते हैं। इसी के साथ इस माह भगवान शिव के प्रिय नागदेवता की भी पूजा होती है। पिछले दिनों ही नागपंचमी का त्योहार था और उस दिन अलग अलग स्थानों पर परंपरानुसार नाग देवता की भी पूजा हुई। इस बीच उत्तर प्रदेश के महोबा से एक हैरान कर देने वाली घटना सामने आई है।

यहां एक घर में कोबरा घुस गया और वो एक महिला के पैर से लिपट गया। महिला घर में बैठी थी और उसे पता ही नहीं चला कि कब कोबरा आकर उसके पैरों से लिपट गया। और ये थोड़ी देर की बात नहीं थी, करीब तीन घंटे तक सांप महिला के पैरों से लिपटा रहा। इस दौरान महिला हाथ जोड़े बैठी रही और भगवान शिव की प्रार्थना करती रही। राहत की बात ये कि सांप ने महिला को कोई नुकसान नहीं पहुंचाया। लेकिन वो अपना फन उठाए करीब तीन घंटे तक महिला के पैरो में लिपटा रहा।

घरवालों ने जब देखा कि कोबरा इस तरह उसके पैरों से लिपटा हुआ है तो सभी के रोंगटे खड़े हो गए। इसके बाद उन्होने 112 पर कॉल करके मामले की जानकारी दी। पुलिस टीम मौके पर पहुंची और वहां का दृश्य देखकर उनके भी होश उड़ गए। इसके बाद एक सपेरे को बुलाया गया और फिर उसकी मदद से महिला की जान बचाई गई। सावन माह के सोमवार को इस तरह की घटना सामने आने के बाद आसपास के लोग इसे चमत्कार बता रहे हैं। ये वीडियो अब सोशल मीडिया पर भी वायरल हो रहा है।


About Author
श्रुति कुशवाहा

श्रुति कुशवाहा

2001 में माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय भोपाल से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर (M.J, Masters of Journalism)। 2001 से 2013 तक ईटीवी हैदराबाद, सहारा न्यूज दिल्ली-भोपाल, लाइव इंडिया मुंबई में कार्य अनुभव। साहित्य पठन-पाठन में विशेष रूचि।

Other Latest News