महाराष्ट्र में गठबंधन सरकार पर कांग्रेस विधायक ने कसा तंज, दिखाए बगावती तेवर

भोपाल। महाराष्ट्र में शिवसेना-कांग्रेस-एनसीपी का नेतृत्व उद्धव ठाकरे करने जा रहे हैं। उन्होंने गुरुवार को  मुख्यमंत्री पद की शपथ ग्रहण की। इस गठबंध के बाद कांग्रेस-शिवसेना के कार्यकर्ताओं ने जमकर खुशियां मनाईं। मध्य प्रदेश में भी महाराष्ट्र में हुए इस गठबंधन की सरकार का जश्न मनाया गया। लेकिन कांग्रेस के एक विधायक इस गठबंधन ने दुखी दखाई दे रहे हैं। पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह के छोटे भाई और कांग्रेस  विधायक लक्ष्मण सिंह ने सोशल मीडिया पर एक ट्विट किया है। इसमें उन्होंने सत्ता में आने के बाद ‘खूब खाओ’ लिखा है। राजनीति के जानकार उनका ट्विट के मायने भ्रष्टाचार करने से निकाल रहे हैं। 

उन्होंने ट्विट कर लिखा है कि, महाराष्ट्र का राजनीतिक घटनाक्रम “हर घड़ी बदल रही है रूप “राजनीति”, छांव है कभी , कभी है धूप “राजनीति”, हर पल यहां खूब “खाओ”, जो है समा कल हो न हो।

दरअसल, विधानसभा चुनाव के बाद मध्य प्रदेश में कांग्रेस को मिली जीत के बाद कैबिनेट में लक्ष्मण सिंह के शामिल होने की पूरी संभावना था। लेकिन ऐनवक्त पर ऐसा नहीं हो सका। जिसके बाद लक्ष्मण सिंह को काफी धक्का लगा और वह पार्टी से खफा भी हैं। वह लगतार कुछ दिनों से पार्टी के खिलाफ मोर्चा खोले हुए हैं। एक के बाद एक उनके ट्विट कांग्रेस सरकार पर सवाल उठा रहे हैं। अब उन्होंने महाराष्ट्र में बनी गंठबंधन सरकार पर सवाल खड़े किए हैं। उन्होंने लगातार ताबड़तोड़ ट्विट कर सरकार के फैसलों पर सवाल उठाए हैं। उनके इन बगावती तेवरों से पार्टी हल्कों में हलचल मच गई है।