मध्य प्रदेश में कांग्रेस सरकार के एक साल पूरा होने पर होगा भव्य कार्यक्रम

भोपाल। मध्य प्रदेश में कमलनाथ सरकार एक साल पूरा करने वाली है। उससे पहले ही पार्टी ने भव्य जश्न की तैयारी शुरू कर दी हैं। बीते एक साल में सरकार ने जो वादे पूरे किए हैं इन वादों को अब एक साल के जश्न में बताया जाएगा। इसके लिए भोपाल में एक कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा। जिसमें सरकार द्वारा पूरे किए गए वादों के बरे में जानकारी भी दी जाएगी। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक इस कार्यक्रम में पार्टी के केंद्रीय नेताओं को भी बुलाया जा सकता है। 

इस दौरान पार्टी विजन डाक्यूमेंट 2025 भी जारी करेगी। इसमें पार्टी क्षेत्र वार कामकाज के बारे में बताएगी। सरकार बुनियादी ढांचे, उद्योगों, शिक्षा, रोजगार सृजन और सुरक्षा सहित दृष्टि दस्तावेज में क्षेत्रवार प्राथमिकताओं पर ध्यान केंद्रित करेगी। नाथ ने बुधवार को इस संबंध में एक बैठक की और शीर्ष अधिकारियों को सरकार की प्राथमिकताओं के आधार पर दृष्टि दस्तावेज को अंतिम रूप देने के लिए कहा। विभागों को अपनी प्रदर्शन रिपोर्ट प्रस्तुत करने के लिए कहा गया है।

कांग्रेस मीडिया के उपाध्यक्ष भूपेंद्र गुप्ता ने कहा कि सरकार ने वचन पत्र में किए गए 110 से अधिक वादों को पूरा किया है। एक वर्ष पूरा होने पर, राज्य के लोगों को सरकार की उपलब्धियों से अवगत कराया जाएगा। आधिकारिक सूत्रों ने कहा कि पूरे किए गए वादों में से मुख्य रूप से वे हैं जिनमें बहुत अधिक धन की आवश्यकता नहीं थी क्योंकि सरकार आर्थित तंगी से जूझ रही है।