महंगाई डायन के खिलाफ कांग्रेस का अनोखा प्रदर्शन, बीच चौराहे पर चूल्हा रख बनाई चाय

भोपाल के रोशनपुरा चौराहे (Roshanpura Square) पर बढ़ती हुई महंगाई के खिलाफ प्रदर्शन करते हुए कांग्रेस (Congress) ने बीच चौराहे पर मिट्टी का चूल्हा रखकर उस पर चाय (tea) बनाई। वहीं बड़े हुए पेट्रोल के दामों के मद्देनजर प्रदर्शन में साइकिल (Bicycle) भी रखी गई।

भोपाल,डेस्क रिपोर्ट। बढ़ती महंगाई (Inflation) ने आम आदमी के बजट (budget) को पूरी तरह से डगमगा दिया है। जहां पेट्रोल दाम (Petrol price) में आए दिन इजाफा हो रहा है तो वही गैस सिलेंडर (Gas Cylinder) के दाम भी आसमान छू रहे हैं। देश में बढ़ती महंगाई को देखते हुए भोपाल (Bhopal) में आज कांग्रेस (Congress) द्वारा अनोखा प्रदर्शन (Protest) किया गया।

प्रदर्शन में जमकर हुई नारेबाजी

भोपाल के रोशनपुरा चौराहे (Roshanpura Square) पर बढ़ती हुई महंगाई के खिलाफ प्रदर्शन करते हुए कांग्रेस (Congress) ने बीच चौराहे पर मिट्टी का चूल्हा रखकर उस पर चाय (tea) बनाई। वही बड़े हुए पेट्रोल के दामों के मद्देनजर प्रदर्शन में साइकिल (Bicycle) भी रखी गई। इसके साथ ही केंद्र की मोदी सरकार (Modi Government) और प्रदेश की शिवराज सरकार (Shivraj Government) के खिलाफ जमकर नारेबाजी की गई। इस प्रदर्शन में पू्र्व कमलनाथ सरकार में जनसंपर्क मंत्री रहे पीसी शर्मा, पूर्व महापौर विभा पटेल और कांग्रेस जिला अध्यक्ष कैलाश मिश्रा के साथ अन्य कांग्रेसी शामिल हुए।

ये भी पढ़े- इंदौर के एक शराब दुकानदार पर लगा 10 हजार का स्पॉट फाइन, जाने वजह

पूर्व मंत्री ने किया ये ट्वीट

वहीं कांग्रेस द्वारा किए गए प्रदर्शन को लेकर पूर्व मंत्री पीसी शर्मा द्वारा ट्वीट किया गया। पूर्व मंत्री ने अपने ट्वीट में लिखा कि रोशनपुरा चौराहे पर पेट्रोल, डीजल, गैस के लगातार बढ़ रहे दामो और महंगाई के विरोध में पुतला दहन किया गया। कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने महंगाई का पुरजोर विरोध किया….. विरोध प्रदर्शन स्वरूप चूल्हे पर बनाई चाय, गैस सिलेंडर को दी श्रद्धांजलि…. पूर्व पार्षद तस्लीम वाहिद लश्करी जी के नेतृत्व प्रदर्शन किया गया॥  इस अवसर पर जिलाध्यक्ष श्री कैलाश मिश्रा जी, पूर्व महापौर श्रीमती विभा पटेल सहित सैकड़ों कार्यकर्ता उपस्थित रहे॥

कांग्रेसियों को पिलाई गई चाय

महंगाई (Inflation) के विरोध में प्रदर्शन कर रही कांग्रेस महिला कार्यकर्ताओं द्वारा रोशनपुरा चौराहे पर चूल्हा जलाकर चाय बनाई गई और सभी प्रदर्शनकारियों को चाय पिलाई गई। वहीं इस पूरे प्रदर्शन को लेकर पूर्व महापौर (Former Mayor) विभा पटेल कहती है कि गैस सिलेंडर के दाम इतने बढ़ गए हैं कि अब गैस पर खाना बनाना मुश्किल हो रहा है। घर का आर्थिक बजट पूरी तरह से बिगड़ता जा रहा है। अब तो ऐसा लगता है कि मोदी सरकार के कार्यकाल में चूल्हे पर ही खाना बनाना होगा।

ये भी पढ़े- डीजीपी विवेक जौहरी को राज्य शासन ने दी समझाइश, यह है पूरा मामला

फिर से लौटेगी 40 साल पुरानी परंपरा- कांग्रेस जिला अध्यक्ष

वहीं कांग्रेस के जिला अध्यक्ष कैलाश मिश्रा बताते हैं कि चूल्हा जलाकर खाना बनाना यह 30 से 40 साल पुरानी परंपरा थी, जो कि बढ़ती महंगाई (Inflation) कि चलते दोबारा से शुरू होने वाली है। लोगों को मजबूरन चूल्हे पर खाना बनाना पड़ेगा।  इसी के साथ वे आगे कहते हैं कि केंद्र की मोदी सरकार (Modi Government) ने अच्छे दिनों का वादा किया था लेकिन पिछले कुछ दिनों से महंगाई इतनी ज्यादा बढ़ गई है कि अच्छे दिन गायब से हो गए हैं, जिसका हम विरोध कर रहे हैं।