कोरोना कर्फ्यू: लॉक डाउन के बीच पूर्व मंत्री ने CM शिवराज से की ये मांग

भोपाल।

21 दिन के देशव्यापी लॉक डाउन के बीच प्रदेश के कांग्रेस नेता पीसी शर्मा ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से मांग की है। अपनी मांग में उन्होने कहा है कि नवरात्रि में मंदिर व धर्म स्थान के बंद रहने के कारण पुजारियों, साधुओं, कथावाचक और पूजन करने वाले पंडित ब्राह्मणों के आय के स्रोत बंद हो गए हैं। ऐसे में उन्हें स्पेशल पैकेज में 10 – 10 हज़ार की सहायता राशि प्रदान की जाए।

रविवार को पूर्व मंत्री शर्मा ने एक के बाद एक ट्वीट करके शिवराज सरकार से मांगे की है कि अन्य धर्म के सभी धर्म सेवकों को भी पैकेज व राशि की सहायता प्रदान की जाए। शर्मा ने कहा है कि देशव्यापी लॉक डॉन की वजह से सभी धर्म संस्थाएं बंद है। जिसके कारण मंदिरों से होने वाले धर्म गुरुओं के आय के सभी स्रोत बंद हो गए हैं। ऐसे में उन्हें आर्थिक मदद की आवश्यकता है उन्होंने सरकार से अपील की है की सभी धर्मों के धर्म सेवकों को राहत पैकेज के साथ सहायता राशि प्रदान की जाए। वही अपने एक ट्वीट में केंद्र सरकार से अपील करते हुए पीसी शर्मा ने कहा है कि वह सभी एलपीजी कनेक्शन धारकों को 3 महीने की गैस रिफिल मुफ्त में उपलब्ध करवाएं। जिससे कि इस भयानक महामारी के दौर में हुए लॉक डाउन से जनता को किसी भी प्रकार की तकलीफ ना हो।

गौरतलब हो कि प्रदेश में कोविड19 से संक्रमित व्यक्तियों की संख्या बढ़कर 37 हो गई है वही इस संक्रमण से दो व्यक्ति की मौत हो चुकी है। प्रदेश का इंदौर जिला इससे सबसे ज्यादा ग्रसित है। जिसके बाद इंदौर में 3 दिन का सख्त लॉकडाउन घोषित किया गया है