दमोह उपचुनाव 2021: कांग्रेस प्रत्याशी के लिए चर्चा में इनके नाम, 1-2 दिन में ऐलान संभव

mp old pension

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। चुनाव आयोग (Election Commission) द्वारा दमोह उपचुनाव (Damoh By-election) की तारीखों के ऐलान के बाद मप्र में सियासी हलचल तेज हो गई है। एक तरफ मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chauhan)ने बीजेपी प्रत्याशी के तौर पर राहुल लोधी (Rahul Lodhi) के नाम पर मुहर लगा दी है वही दूसरी तरफ पिछले उपचुनाव (By-election) में करारी हार झेल चुकी कांग्रेस (Congress) को अबतक जिताऊ उम्मीदवार नहीं मिल पाया है। हालांकि भोपाल (Bhopal) से दिल्ली (Delhi) तक मंथन तेजी से चल रहा है।

MP: 12वीं की 4 छात्राएं समेत 5 कोरोना पॉजिटिव, दे रही थी प्रैक्टिकल परीक्षा, छात्रों में हड़कंप

सुत्रों के हवाले से खबर आ रही है कि दमोह उपचुनाव  के लिए  एमपी कांग्रेस ने दो नामों का पैनल तैयार कर लिया है, जिसे पूर्व मुख्यमंत्री और पीसीसी चीफ कमलनाथ (Kamal Nath) दिल्ली हाईकमान से चर्चा के बाद फायनल करेंगे।इसके लिए कमलनाथ के दिल्ली दौरे की भी खबर है। संभावना जताई जा रही है एक दो दिन में कांग्रेस प्रत्याशी (Damoh Congress Candidate) के नाम का ऐलान कर सकती है, क्योंकि आचार संहित (Code Of Conduct)  लग चुकी है, नामांकन की तारीख नजदीक है और 25 से कमलनाथ दमोह में प्रचार का बिगुल फूंकने वाले है।यहां वे ना सिर्फ कार्यकर्ताओं को साधेंगे बल्कि संगठन को भी मजबूत करने की कोशिश करेंगे।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)