Delhi MCD Election : दिल्ली में शुक्रवार से 3 दिन ड्राई डे, शराब की बिक्री पर रहेगी पाबंदी

Delhi Dry Day : शुक्रवार से राजधानी दिल्ली में तीन दिन ड्राई डे रहेगा। एमसीडी चुनावों (MCD Election ) को देखते हुए ये घोषणा की गई है। 2 दिसंबर को चुनाव प्रचार का समय खत्म होने से लेकर रविवार को वोटिंग होने तक शराब की बिक्रा पर रोक रगेहा। वहीं मतगणना वाले दिन 7 दिसंबर को भी ड्राई डे रहेगा। बता दें कि ड्राई डे पर दुकानों, क्लब, बार में शराब की ब्रिकी पर रोक रहती है।

दिल्ली नगर निगम के 250 वार्ड के चुनाव के लिए रविवार को वोट पड़ेंगे। इसे लेकर शुक्रवार शाम 5.30 बजे से लेकर रविवार शाम 5.30 बजे तक के लिए दिल्ली के आबकारी विभाग ने ड्राई डे का ऐलान किया है।आबकारी विभाग कमिश्नर कृष्ण मोहन उप्पू ने बताया कि एक्साइज रूल्स 2010 के Rule 52 के तहत ये घोषणा की गई है। ड्राई डे के दौरान कई लोग NCR अंतर्गत सटे नोएडा, गाजियाबाद, फरीदाबाद और गुरुग्राम से शराब लेकर आते हैं। इसीलिए इन दिनों में दिल्ली की सीमाओं पर कड़ी चेकिंग की जाएगी और अगर किसी के द्वारा आदेश का उल्लंघन करना पाया जाता है, तो उसपर कानूनी कार्रवाई होगी।


About Author
श्रुति कुशवाहा

श्रुति कुशवाहा

2001 में माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय भोपाल से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर (M.J, Masters of Journalism)। 2001 से 2013 तक ईटीवी हैदराबाद, सहारा न्यूज दिल्ली-भोपाल, लाइव इंडिया मुंबई में कार्य अनुभव। साहित्य पठन-पाठन में विशेष रूचि।