Item 1 Item 1 Item 1 Item 1 Item 1 Item 1 Item 1 Item 1 Item 1 Item 1

MP – अब बुंदेलखंड से उठी नेता प्रतिपक्ष बनाने की मांग, अंतिम फैसला करेगा हाईकमान

कमलनाथ

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। 28 दिसंबर से मध्यप्रदेश विधानसभा (MP Legislative Assembly) का शीतकालीन सत्र (Winter session) शुरु होने वाला है, इसके पहले कांग्रेस (Congress) में नए नेता प्रतिपक्ष की चर्चाओं ने फिर जोर पकड़ लिया है।अब बुंदेलखंड (Bundelkhand) से पूर्व मंत्री बृजेंद्र सिंह राठौर (Brijendra Singh Rathore) को नेता प्रतिपक्ष बनाने की मांग उठी है। इसके लिए कांग्रेस विधायकों (Congress MLA) और नेताओं ने पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी और राहुल गांधी को पत्र भी लिखा है।हालांकि वर्तमान में पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ (Kamal Nath) ही नेता प्रतिपक्ष की जिम्मेदारी संभाले हुए है।

नेता प्रतिपक्ष के चयन में आदिवासी कार्ड चलाने के मूड में कमल नाथ , यह नेता है दौड़ में सबसे आगे

दरअसल, वर्तमान में पूर्व मुख्यमंत्री कमल नाथ (Former Chief Minister Kamal Nath) पीसीसी चीफ और नेता प्रतिपक्ष (PCC Chief And Leader Opposition) दोनों की जिम्मेदारी संभाल रहें है, लेकिन अब वे दोनों में से एक पद छोड़ने के मूड में है, इसको लेकर वे कई बार बयान भी दे चुके है, ऐसे में दावेदारों की लाइन लग गई है। वही सत्र से पहले 27 दिसंबर (December) को नेता प्रतिपक्ष और पार्टी अध्यक्ष कमलनाथ ने विधायक दल की बैठक बुलाई है, इसके पहले इस मांग ने कांग्रेस में हलचल पैदा कर दी है।वही आने वाले दिनों में घमासान भी देखने को मिल सकता है।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)