दिग्विजय का सीएम को पत्र, ’20 साल में बनी कालोनियों की हो जांच’

भोपाल। मध्य प्रदेश में अवैध निर्माण और भू-माफियाओं के खिलाफ अभियान छेड़ रखा है। अवैध निर्माण की चपेट में राजधानी भोपाल का भी बड़ा हिस्सा है, जहां भू माफियाओं ने अफसरों के साथ सांठगांठ कर कॉलोनियों का निर्माण कर लिया है। इसी सिलसिले में पिछले 20 साल में भोपाल में बनी कॉलोनियों की जांच कराने के लिए पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह ने मुख्यमंत्री कमलनाथ को एक पत्र लिखा है। जिसमें उन्होंने इनकी जांच कराने के लिए एक चार सदस्यों की समिति गठन करने की मांग की है। 

उन्होंने पत्र में लिखा है कि, वैध कॉलोनियों के साथ साथ बड़ी संस्था में अवैध कॉलोनियां भी बिल्डर्स ने बनाकर बेची है। बेतरतीब तरीके से मिरमित कॉलोनियों के कारण सड़क, बिली, पानी समेत अधोसंरचना के विकास में अनेक परेशानियां आ रही हैं। भोपाल में पिछले 20 वर्षों में आवासीय क्षेत्रों में बनी कॉलोनियों की 4 सदस्यी समिति बनाकर जांच कराई जाए। 

दिग्विजय सिंह ने पात्र में लिखा कि समिति की रिपोर्ट के आधार पर कानून तोड़ने वालों पर सख्त कार्यवाही की जाये। ऐसे बिल्डर्स और भूमाफियाओं के खिलाफ कड़ी कार्यवाही होने से भविष्य का भोपाल, नियम और प्रक्रियाओं के अनुरूप सही रूप में आकर ले सकेगा।