MP : शिक्षक नियुक्ति और वेतन भुगतान पर बड़ी अपडेट, DPI ने जारी किया आदेश, उपलब्ध होगी 2 महीने की राशि, ऐसे होगी नियुक्ति

teacher recruitment

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। लोक शिक्षण संचालनालय (DPI) द्वारा एक बार फिर से शिक्षकों (MP Teachers) को बड़ी राहत दी गई है। दरअसल इसके लिए 12 अगस्त को आदेश जारी कर दिया गया है। जिसमें शैक्षणिक सत्र 2022-23 के लिए रिक्त पदों के विरुद्ध पुराने अतिथि विद्वानों (MP Guest teachers)  को उसी स्कूल में नियुक्ति (appointment) के लिए प्राथमिकता की व्यवस्था के निर्देश जारी किए गए हैं।

इसके अलावा लोक शिक्षण संचालनालय द्वारा जुलाई और अगस्त महीने के मानदेय भुगतान के लिए भी राशि का आवंटन कर दिया गया है। इस संबंध में आदेश जारी करते हुए लोक शिक्षण संचालनालय मध्यप्रदेश द्वारा कहा गया है कि वित्तीय वर्ष 2022-23 के क्रमांक 0701 अतिथि शिक्षकों के मानदेय के लिए शासकीय विद्यालय में शिक्षकों के विषय मांग से संबंधित स्वीकृत पदों पर 2022-23 आमंत्रित अतिथि विद्वानों के लिए 2 महीने की राशि जारी की जा रही है।शिक्षकों के जुलाई और अगस्त के मानदेय भुगतान के लिए सभी जिलों को नियम अनुसार राशि का वितरण किया गया है। जिसके सूची भी उपलब्ध कराई गई है। अब जल्द अतिथि शिक्षकों को मानदेय का भुगतान किया जाएगा।


About Author
Kashish Trivedi

Kashish Trivedi