Glamour at a glance: जूनियर सिंधिया को देख लोगों को याद आ रहे हैं माधवराव

सिंधिया

ग्वालियर, गौरव शर्मा। केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया (Jyotiraditya Scindia) के पुत्र महान आर्यमन इन दिनों ग्वालियर चंबल संभाग (Gwalior Chambal Division) में सामाजिक सरोकार निभा रहे हैं। अंचल के लोगों का कहना है कि आर्यमन में उनके दादा यानी स्वर्गीय माधवराव सिंधिया (Madhavrao Scindia) की हूबहू खूबियां मौजूद है।विनम्रता, सहृदयता, संवेदनशीलता और लोगों के साथ वन टू वन संवाद…. 21 साल पहले तक ग्वालियर-चंबल अंचल में स्वर्गीय माधवराव सिंधिया ने अपनी इन्हीं खूबियों से लोगों से दिल का रिश्ता जुड़ा था। आज भी लोगों के दिलों में स्वर्गीय सिंधिया का वही मुस्कुराता चेहरा भुलाए नहीं भूलता।

1 December 2021: आज से बदल जाएंगे ये सारे नियम, पेंशन समेत जेब पर पड़ेगा बड़ा असर

सिंधिया के लोगों से दिली रिश्ते किस कदर मजबूत थे उसका प्रमाण उस समय लोकप्रिय हुआ एक नारा था “हर दिल पर नाम लिख दिया’ माधवराव सिंधिया।सिंधिया के पोते और ज्योतिरादित्य सिंधिया के बेटे महान आर्यमन में भी अपने दादा के वही अधिकांश गुण मौजूद हैं। यह बात हम नहीं कहते बल्कि स्वर्गीय माधवराव के साथ वर्षों से जुड़े रहने वाले और वर्तमान में ज्योतिरादित्य सिंधिया से जुड़े राजनेता कहते हैं।मुरैना के पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष मनोज पाल सिंह का कहना है कि स्वर्गीय बड़े महाराज यानी माधवराव सिंधिया जिस आत्मीयता से लोगों के दिल में उतर जाते थे, कमोबेश उसी सहजता और सरलता के साथ महान आर्यमन जिससे एक बार मिल लेते हैं, वह उनका मुरीद हो जाता है।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)