MP News : बिजली उपभोक्ताओं के लिए अच्छी खबर, अब मिलेगी ये खास सुविधा, ये रहेंगे नियम, इन जिलों को होगा लाभ

Pooja Khodani
Published on -
electricity bill payment

MP Electricity Consumers : मध्य प्रदेश की मध्य क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी के बिजली उपभोक्ताओं के लिए अच्छी खबर है। आगामी विधानसभा चुनाव 2023 मध्य क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी ने उसके अंतर्गत आने वाले भोपाल, नर्मदापुरम्, ग्वालियर एवं चंबल संभाग के 16 जिलों की अवैध कालोनियों में स्थाई बिजली कनेक्शन देने का निर्णय लिया है।इसके तहत सभी संबंधित रहवासी द्वारा निर्धारित राशि का भुगतान करने के बाद उसे स्थाई विद्युत कनेक्शन उपलब्ध कराया जाएगा।

दरअसल, अघोषित अवैध कॉलोनियों में रहने वाले ऐसे रहवासी, जिनके पास स्वयं का स्थाई विद्युत कनेक्शन उपलब्ध नहीं है, उनके लिए मध्य क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी ने स्थाई विद्युत कनेक्शन उपलब्ध कराने की सौगात दी है। मध्य क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी द्वारा कंपनी कार्यक्षेत्र में आने वाली समस्त अघोषित अवैध कॉलोनियों के रहवासियों को भूखण्ड के क्षेत्रफल के आधार पर विद्युत अधो-संरचना शुल्क, कनेक्शन शुल्क एवं सप्लाई अफोर्डिंग चार्जेज की गणना कर राशि निर्धारित कर दी गई है। संबंधित रहवासी द्वारा उपरोक्त राशि का भुगतान करने के बाद उसे स्थाई विद्युत कनेक्शन उपलब्ध कराया जाएगा।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)