PM Kisan Samman Nidhi : किसानों को लेकर एक बड़ा मास्टर स्ट्रोक लगाने की तैयारी में सरकार

pm kisan किसान सम्मान निधि योजना

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। 1 फरवरी (1 February) को केन्द्र की मोदी सरकार (Modi Government) वित्तीय वर्ष 2021-22 का आम बजट पेश करेगी। इसमें सरकारी कर्मचारियों (Government Employees), युवाओं (Youth) और महिलाओं (Women) के साथ साथ किसानों (Farmers) पर विशेष फोकस रहेगा। खबर है कि नाराज किसानों को साधने मोदी सरकार पीएम किसान सम्मान निधि (PM Kisaan Samman Nidhi) 6000 रुपए से  बढ़ाकर 10,000 किया जा सकता है।

यह भी पढ़े… MP : आज राजभवन का घेराव करेगी कांग्रेस, बढ़ाई गई सुरक्षा, कई रुटों में बदलाव

इतना ही नहीं इस 2021 के बजट  में किसानों से जुड़ी अन्य योजनाओं जैसे- ग्रामिण विकास, पीएम कृषि सिंचाई योजना, पीएम फसल बीमा योजना आदि में भी आवंटन राशि को बढ़ाया जा सकता है।इस बात के संकेत खुद केन्द्रीय वित्त मंत्री भी दे चुकी है। अगर ऐसा होता है तो यह किसान आंदोलन (Farmers Protest) के बीच मोदी सरकार का सबसे बड़ा मास्टर स्ट्रोक होगा।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)