MP College: कॉलेज छात्रों के लिए काम की खबर, राज्यपाल ने विभाग को दिए ये निर्देश

राज्यपाल

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्य प्रदेश के नवनियुक्त राज्यपाल मंगूभाई छगनभाई (MP Governor Mangubhai Chhaganbhai Patel) पटेल ने गुरुवार को कार्यभार ग्रहण करने के बाद आज शुक्रवार को कॉलेज छात्रों और विश्वविद्यालयों को लेकर उच्च शिक्षा विभाग (Higher Education Department) के प्रमुख सचिव अनुपम राजन से कई मुद्दों पर चर्चा की। राज्यपाल ने कहा है कि आरक्षण रोस्टर के कार्य को सर्वोच्च प्राथमिकता दी जायें। समय-सीमा निर्धारित कर सभी कार्यों को पूर्ण किया जाए। उच्च शिक्षा विभाग सभी विश्वविद्यालयों के कुलपतियों के साथ रोस्टर के संबंध में चर्चा करें।

MP Weather Alert: मानसून ने पकड़ी रफ्तार, मप्र के इन जिलों में भारी बारिश का अलर्ट

राज्यपाल पटेल ने कहा कि समस्याओं का प्रभावी समाधान शीघ्र किया जाए। इस कार्य में आवश्यकता होने पर विधि विशेषज्ञों का भी परामर्श प्राप्त करें। रोस्टर को अंतिम रुप दे कर नयें पदों की पूर्ति की प्रक्रिया शीघ्र शुरु की जाए।  कोविड-19 की वैक्सीन शासकीय (Government College) और निजी विश्वविद्यालयों (Private College) के समस्त स्टॉफ को लग गई है, इसकी सुनिश्चितता की जाए। इसी तरह शासकीय और निजी विश्वविद्यालयों के छात्र-छात्राओं (College Student) का वैक्सीनेशन कम से कम समय में हो जाए। इसके लिए जरुरी प्रबंध किए जाए।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)