हार के बाद भी इमरती देवी का बरकरार रहेगा राजनैतिक कद!, मिल सकता है बड़ा पद

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्यप्रदेश उपचुनाव (MP By-election) में हार के करीब 14 दिन बाद शिवराज सरकार (Shivraj Government) में महिला बाल विकास मंत्री (Minister of Women and Child Development) रही सिंधिया समर्थक इमरती देवी (Imrati Devi) के इस्तीफे के बाद पुर्नवास की चर्चाएं शुरु हो गई है। सियासी गलियारों में गूंज सुनाई दे रही है कि इमरती को महिला वित्त विकास निगम का अध्यक्ष बनाकर कैबिनेट मंत्री (Cabinet Minister) का दर्जा हर हाल में दिया जाएगा, जिससे उनका राजनैतिक कद बरकरार रहे।कयास लगाए जा रहे है कि बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा जल्द कार्यसमिति घोषित करेंगे।

दरअसल, उपचुनाव में मिली हार के तुरंत बाद कैबिनेट मंत्री एंदल सिंह कंसाना (Andal Singh Kansana) और इसके कुछ दिनों बाद कृषि राज्य मंत्री गिर्राज दंडोतिया (Girraj Dandotia) ने भी अपना इस्तीफा दे दिया था, लेकिन इमरती देवी ने नतीजों के एक हफ्ते बाद भी इस्तीफा नही दिया था, जिसको लेकर कांग्रेस (Congress) ने सवाल उठाना शुरु कर दिए थे, साथ ही साथ भाजपा संगठन और स्वयं सेवक संघ (RSS) के भी नाराज होने की खबरें लगातार सामने आ रही थी। इसके बाद इमरती देवी ने भोपाल पहुंचकर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chauhan) को इस्तीफा सौंप दिया,इसकी जानकारी उन्होंने खुद मीडिया को दी। इसके बाद से ही सिंधिया समर्थकों के पुर्नवास की चर्चाएं जोरों पर है।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)