शुक्रवार को सतना मेडिकल कॉलेज का लोकार्पण, विश्वास सारंग ने कहा ‘स्वास्थ्य सेवाएं बेहतर करने के लिए प्रतिबद्ध’

Inauguration of Medical College in Satna : चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास कैलाश सारंग ने कहा है कि पीएम मोदी का सपना है कि पूरे देश में मेडिकल कॉलेजों के माध्यम से डॉक्टरों के निर्माण करें और साथ ही टर्शियरी केयर के लिए भी अस्पतालों की व्यवस्था करें। उन्होने कहा कि सीएम शिवराज सिंह चौहान ने इसे निभाया है और इसी क्रम में 24 फरवरी को सतना मेडिकल कॉलेज का लोकार्पण होगा।

विश्वास सारंग ने कहा कि ये मध्यप्रदेश के लिए एक बड़ी सौगात होगी। उन्होने कहा कि कांग्रेस की सरकार में प्रदेश में सिर्फ 5 शासकीय मेडिकल कॉलेज थे और आज 13 मेडिकल कॉलेज हो चुके हैं। अब केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह मध्य प्रदेश को बड़ी सौगात दे रहे हैं और सतना मेडिकल कॉलेज का उद्घाटन होने जा रहा है। उन्होने कहा कि केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और सीएम शिवराज सिंह चौहान सतना मेडिकल कॉलेज की शुरुआत करेंगे और इसके बाद प्रदेश में कुल 14 शासकीय मेडिकल कॉलेज हो जाएंगे। शासकीय और प्राइवेट मिलाकर अब प्रदेश में 25 मेडिकल कॉलेज होंगे। मंत्री विश्वास सारंग ने कहा कि शासकीय मेडिकल कॉलेजों में अब 150 सीटों की बढ़ोतरी के साथ कुल 2205 एमबीबीएस की सीटें होंगी।


About Author
श्रुति कुशवाहा

श्रुति कुशवाहा

2001 में माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय भोपाल से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर (M.J, Masters of Journalism)। 2001 से 2013 तक ईटीवी हैदराबाद, सहारा न्यूज दिल्ली-भोपाल, लाइव इंडिया मुंबई में कार्य अनुभव। साहित्य पठन-पाठन में विशेष रूचि।