CM कमलनाथ के ओएसडी के यहां इनकम टैक्स का छापा, मचा हड़कंप

income-tax-raid-on-cm-kamal-nath-osd-praveen-kakkar-home-indore-mp

इंदौर/भोपाल।

मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ के ओएसडी प्रवीण कक्कड़ के घर आयकर विभाग ने छापेमार कार्रवाई की है। कक्कड़ के घर एक साथ अलग-अलग टीम ने छापा मारा है। दिल्ली से देर रात 3 बजे 15 से अधिक अधिकारियों की टीम स्कीम नंबर 74 स्थित निवास पर पहुंची और कार्रवाई की। बताया जा रहा है कि चुनाव में हवाले के पैसों के इस्तेमाल की आशंका में यह छापेमारी की गई है।अब तक कुछ 9 करोड़ रुपए बरामद किए जाने की बात सामने आ रही हैं। कार्रवाई के बाद से ही प्रदेशभर में हड़कंप मचा हुआ है।फिलहाल कार्रवाई जारी है।

 इसके साथ ही विजय नगर स्थित शोरूम सहित अन्य स्थानों पर भी जांच की जा रही है।कक्कड़ के साथ ही कमलनाथ के 2 अन्य करीबियों के घर पर भी छापे मारे गए हैं। बताया जा रहा है कि सर्विस के दौरान ही कई जांच चल रही थी। प्रवीण जब पुलिस अधिकारी थे तभी उनके खिलाफ कई मामले सामने आए थे।बताया जा रहा है कि चुनाव में हवाले के पैसों के इस्तेमाल की आशंका में यह छापेमारी की गई है।अब तक कुछ 9 करोड़ रुपए बरामद किए जाने की खबर हैं।  प्रवीण कक्कड़ सीएम कमलनाथ, दिग्विजय सिंह और कांतिलाल भूरिया के काफी करीबी माने जाते हैं।कमलनाथ के निजी सचिव प्रवीण कक्कड़ ने ही विधानसभा चुनाव में कांग्रेस के लिए कैंपेन चलाया था और धनराशी जुटाई थी। छापेमार कार्रवाई जारी है।

भूरिया को जीत दिलाने में रहा था बड़ा हाथ

प्रवीण कक्कड़ को पुलिस विभाग में रहने के दौरान उन्हें राष्ट्रपति पुरस्कार से सम्मानित भी किया गया था। इसके बाद उन्होंने 2004 में अपने नौकरी छोड़ दी और कांग्रेस नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री कांतिलाल भूरिया के ओएसडी बन गए। कहा जाता है कि 2015 में कांतिलाल भूरिया को रतलाम-झाबुआ सीट पर मिली जीत प्रवीण कक्कड़ द्वारा बनाई रणनीति से मिली। दिसंबर 2018 में वे सीएम कमलनाथ के ओएसडी बने थे।