इस सीमेंट मालिक के घर पड़ा इनकम टैक्स का छापा, 17 करोड़ से ज्यादा टैक्स चोरी

सतना, पुष्पराज सिंह बघेल

केजेएस सीमेंट के मालिक पवन अहलूवालिया के घर पिछले पांच अगस्त से छापामार कार्रवाई जारी है। कार्रवाई में ईडी ,इनकमटैक्स के साथ साथ जीएसटी विभाग जांच कर रहा। अब तक 17 करोड़ से ज्यादा की कर चोरी सामने आ चुकी है। वही साढ़े सात करोड़ से ज्यादा की रकम का नगद ब्यापार करना पाया गया ।

टीम को 52 लाख का कैश भी बरामद हुआ है । वही केजेएस सीमेंट के चीफ वाइस प्रसिडेंट केएस सिंघवी को गिरफ्तार कर लिया गया हैं , कार्रवाई अभी भी जारी है ।

जीएसटी विभाग की टीम गिरफ्तार वाइस प्रसिडेंट को लेकर जबलपुर जा सकती है , दरअसल पिछले 5 अगस्त से जांच जारी थी लेकिन जांच में सहयोग न करने पर जीएसटी की टीम ने पुलिस बल का सहारा लिया और घर को अपने कब्जे में ले रखा है।

सतना के बांधवगढ कालोनी में बने आलीशान भवन में ये कार्रवाई चल रही है। वही मैहर में स्थित केजेएस सीमेंट प्लांट में भी एक टीम जांच कर रही ,वही फैक्टरी मालिक पवन अहूबालिया के करीबी ,ब्यवसायिक संबद्ध रखने वाले प्रदीप अरोरा ,बब्बल केडिया और सीमेंट फैक्ट्री के प्रशासक बीके त्रिपाठी के आवास पर छापा मार कर जरूरी दस्ताबेज जब्त किए है, उसकी भी जांच जारी है ।

कंपनी के मालिक पवन अहलूवालिया फरार हो चुके है ।टीम ने वाइस प्रेसिन्डेन्ट को 25 तारीख तक के लिए न्यायिक अभिरक्षा में जेल भेज दिया गया ।