एमपी से होकर जाएगी ये स्पेशल ट्रेन, इनमें लगेंगे अतिरिक्त कोच, 10 ट्रेनों के स्टॉपेज पर अपडेट, जानें स्वदेश दर्शन का रूट-शेड्यूल

mp rail news

Indian Railways News : मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ रेल यात्रियों के लिए अच्छी खबर है। नए वर्ष में सतना और बीना स्टेशनों से असम और गुजरात के कई स्टेशनों तक सीधी रेल यात्रा की जा सकेगी। गुवाहाटी-राजकोट एक्सप्रेस स्पेशल ट्रेन अब यह गाड़ी पश्चिम मध्य रेलवे के सतना और बीना स्टेशन होकर जाएगी, रास्ते में यह गाड़ी दोनों दिशाओं में सतना, बीना जंक्शन, उज्जैन जंक्शन, नागदा, रतलाम जंक्शन स्टेशनों पर रुकेगी।


इसके अलावा छत्तीसगढ के चकरभाठा में सिंधी समुदाय के पवित्र चालीसा महोत्सव के मद्देनजर रेलवे ने दो व तीन जनवरी को 10 ट्रेनों के ठहराव का निर्णय लिया है। दो दिन बाद ट्रेन का परिचालन यथावत हो जाएगा। मसलन इसके बाद ट्रेनों का स्टापेज इस स्टेशन में नहीं रहेगा। इसके अलावा रेलवे ने रायपुर  स्टेशन से गुजरने वाली तीन एक्सप्रेस ट्रेनों  कोरबा – इतवारी – बिलासपुर शिवनाथ एक्सप्रेस, इतवारी – बिलासपुर – इतवारी इंटरसिटी एक्सप्रेस और कोरबा – कोच्चुवेली – कोरबा एक्सप्रेस में अतिरिक्त कोच लगाने का फैसला लिया है ।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)