29 जनवरी से MP से चलेगी ये स्पेशल ट्रेन, 5 ट्रेनों के रूट में बदलाव, साप्ताहिक स्पेशल की अवधि बढ़ी, देखें शेड्यूल

Railway Station

MP Railway News: मध्य प्रदेश के रेल यात्रियों के लिए अच्छी खबर है। 07115/07116 हैदराबाद से जयपुर के बीच चलने वाली साप्ताहिक हैदराबाद-जयपुर स्पेशल ट्रेन 24 फरवरी तक जारी रहेगी और वापसी में यह 26 फरवरी तक चलेगी। यह ट्रेन भोपाल और इटारसी में रुकेगी। इसके पूर्व रेलवे ने 07115 हैदराबाद-जयपुर एक्सप्रेस को 27 जनवरी और 07116 जयपुर-हैदराबाद एक्सप्रेस को 29 जनवरी तक चलाने का निर्णय लिया था।

ऐसा रहेगा रूट शेड्यूल

  • ट्रेन संख्या 07115 हैदराबाद-जयपुर एक्सप्रेस हैदराबाद से हर शुक्रवार को रात 8.20 मिनट पर चलती है और शनिवार को दोपहर 1.55 पर भोपाल स्टेशन  और रविवार को सुबह 5.25 पर जयपुर रेलवे स्टेशन पर पहुंचती है।
  •  यह उज्जैन, रतलाम, मंदसौर, नीमच, चित्तौढ़गढ़, भीलवाड़ा और अजमेर जैसे प्रमुख स्टेशनों पर ठहराव लेकर चलती है।
  • ट्रेन 07116 जयपुर-हैदराबाद साप्ताहिक एक्सप्रेस स्पेशल हर रविवार को दोपहर 3.20 पर जयपुर स्टेशन से चलती है और साेमवार सुबह 6.10 पर भोपाल स्टेशन पर पहुंचती है और फिर तीसरे दिन मंगलवार  हैदराबाद स्टेशन पर पहुंचती है।

29 जनवरी से चलेगी उर्स स्पेशल

इसके अलावा राजस्थान के अजमेर जिले में ख्वाजा मोइनुद्दीन चिश्ती की दरगाह पर लगने वाले उर्स मेले के मौके पर भी एक स्पेशल ट्रेन चलेगी।यह भोपाल से अजमेर के मदार जंक्शन स्टेशन के बीच दोनों तरफ से एक-एक ट्रिप चलाई जाएगी। यह स्पेशल ट्रेन रविवार 29 जनवरी को दोनों ओर से चलेगी।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)