Pravasi Bharatiya Sammelan : नरोत्तम मिश्रा ने कहा ‘इंदौर पलक पांवड़े बिछाकर स्वागत के लिए तैयार’

narottam mishra

Pravasi Bharatiya Sammelan : गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा है कि इंदौर में होने वाला प्रवासी भारतीय सम्मेलन मध्यप्रदेश के लिए मील का पत्थर साबित होगा। उन्होने तीन दिवसीय कार्यक्रम की रूपरेखा के बारे में बताया और कहा कि इंदौरवासी प्रवासी भारतीयों के स्वागत के लिए पूरी तरह तैयार हैं।

नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि ‘प्रधानमंत्री जी ने इंडोनेशिया में प्रवासी भारतीयों के सम्मेलन का आह्वान किया तो विश्व खड़ा हो गया। 3800 से ज्यादा रजिस्ट्रेशन अभी तक हो चुके हैं। दो देशों के राष्ट्रपति सुरीनामा और गुयाना के इंदौर में पधार रहे हैं। स्वयं प्रधानमंत्री जी 9 तारीख को पधार रहे हैं। 10 तारीख को भारत की महामहिल राष्ट्रपति आ रही हैं। पूरा इंदौर पलक पांवड़े बिछाकर स्वागत के लिए आतुर हैं। पहली बार हो रहा है कि घरों में लोग रूक रहे हैं। घरवालों ने भी रंगोली बनाकर जैसा इंदौर की परंपरा है हर क्षेत्र में नंबर वन आने का, और इस बार भी वही प्रयास है। प्रभारी मंत्री होने के नाते उनका भी अभिनंदन और आने वालों का भी स्वागत वंदन। 8 तारीख को ये कार्यक्रम शुरू हो जाएगा और उस दिन युवा प्रवासी रहेंगे और उनके साथ रहेंगे हमारे मंत्री अनुराग ठाकुर जी उनके साथ रहेंगे। उसके बाद दोपहर से हमारे मध्य प्रदेश के मंत्रियों के विभागों का प्रेजेंटेशन भी होगा। अद्भुत रहने वाला है और हमारे मध्यप्रदेश के लिए ये सम्मेलन मील का पत्थर साबित होगा। प्रदेश के साथ साथ देश के लिए भी प्रवासी भारतीय सम्मेलन एक नया मार्ग खोलेगा।’


About Author
श्रुति कुशवाहा

श्रुति कुशवाहा

2001 में माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय भोपाल से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर (M.J, Masters of Journalism)। 2001 से 2013 तक ईटीवी हैदराबाद, सहारा न्यूज दिल्ली-भोपाल, लाइव इंडिया मुंबई में कार्य अनुभव। साहित्य पठन-पाठन में विशेष रूचि।