मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के निर्देश- 2023 तक पूरा हो यह काम

शिवराज सिंह चौहान

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने ओंकारेश्वर प्रकल्प बनाने का फैसला किया है, जो नर्मदा नदी के दोनों ओर विकसित किया जाएगा।इसके तहत एकात्मता की प्रतिमा (स्टैच्यू ऑफ वननैस) की ऊँचाई 108 फिट होगी जिसे 54 फिट ऊँचे चबूतरे पर बने 27 फिट ऊँचे कमल पर स्थापित किया जायेगा। साथ ही निर्देशित किया कि यह सुनिश्चित किया जाए कि प्रकल्प का निर्माण मार्च 2023 तक पूर्ण हो।

यह भी पढ़े… Electricity Bill: MP के 30 लाख उपभोक्ताओं को बड़ी राहत, 1 रूपये यूनिट में बिजली

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि आचार्य शंकर की प्रतिमा, शंकर संग्रहालय और अंतर्राष्ट्रीय अद्वैत वेदान्त संस्थान की स्थापना में समाज को सहभागी बनाया जाय। आचार्य शंकर की एकात्मता की प्रतिमा (स्टैच्यू आफ वननैस) के लिये एकात्म यात्रा, धातु संरक्षण अभियान चलाया गया था। उसी प्रकार गाँवों, पंचायतों से लेकर विदेशों तक में सहयोग के लिए अभियान चलाया जाए। संत समाज ही इस अभियान का नेतृत्व करे। ओंकारेश्वर प्रकल्प की अनुमानित लागत एक हजार करोड़ रूपये है। यह भारत सरकार (Indian Government0, राज्य सरकार, कार्पोरेट- सामाजिक दायित्व तथा समाज से प्राप्त दान से पूर्ण की जायेगी।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)