मैहर के पास बस हादसे में 3 की दर्दनाक मौत, 2 दर्जन घायल, CM ने किया मुआवजे का ऐलान

सतना।

मध्यप्रदेश  के सतना जिले में शुक्रवार देर रात दर्दनाक सड़क हादसा हो गया। यहां एक बस दुर्घटना हो गई जिसमें 3 लोगों की मौत हो गई। इस हादसे में दो दर्जन से अधिक लोग घायल हो गए। सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और घायलों को आनन-फानन में अस्तताल में भर्ती करवाया गया है।बताया जा रहा है कि ये बस रीवा में मुख्यमंत्री के कार्यक्रम से लौट रही थी तभी हादसे का शिकार हो गई।मुख्‍यमंत्री कमलनाथ ने इस घटना पर शोक व्‍यक्‍त किया है और मुआवजे का ऐलान किया है । वही जिला कलेक्टर ने भी मदद का ऐलान किया है।

पुलिस ने बताया कि ये हादसा रात साढ़े 8 बजे के करीब नेशनल हाइवे नंबर- 30 पर अमड़ा नाला के पास पावर हाउस के सामने हुआ। प्रत्यक्षदर्शियों ने पुलिस को बताया कि ओवरटेक करने की कोशिश में तेज रफ्तार बस का संतुलन बिगड़ा और वह 5 फीट गहरी खाईं में गिरकर पलट गई।  बस रीवा से मैहर की ओर आ रही थी। जिस जगह पर हादसा हुआ,वहां पर टर्निंग के साथ डिवाइडर भी है।   ये सभी ग्रामीण मुख्यमंत्री की रैली में शामिल होने गए थे, जहां से लौटते समय मैहर थाना क्षेत्र के अमडा नाला के पास बस हादसे का शिकार हो गई।इसमें तीन लोगों की मौत हो गई । घटना की जानकारी मिलते ही प्रशासनिक अमला मौके पर पहुंचा और राहत एवं बचाव शुरु किया।

सीएम ने शोक व्यक्त किया

सीएम कमलनाथ ने घटना पर शोक व्यक्त किया है ।  कमलनाथ ने अपने ट्वीट में कहा बिरसा मुंडा जी के जयंती कार्यक्रम से लौट रही यात्रियों से भरी बस के मैहर में दुर्घटनाग्रस्त होने व तीन यात्रियों की मृत्यु की खबर बेहद दुखद। दुर्घटना में मृत यात्रियों के परिवारों के प्रति मेरी शोक संवेदनाएं।उन्होंने सभी घायलों के समुचित इलाज के निर्देश देने के साथ ही पीड़ित परिवारो को आर्थिक सहायता से लेकर हर संभव मदद के निर्देश दिए हैं।

कलेक्टर ने किया मदद का ऐलान

सतना कलेक्टर डॉक्टर सत्येंद्र सिंह ने मृतकों के परिजनों को दो -दो लाख ,गंभीर रूप से घायल को 25 – 25 हजार और अन्य घायलों को दस दस हजार रुपये देने की घोषणा की गई है।

मृतकों के नाम

 हादसे में बस ड्राइवर विनोद चौधरी (35) और भैंसासुर निवासी अमृत लाल रावत (38) की मौके पर ही मृत्यु हो गई। एक अन्य मृतक की फिलहाल शिनाख्त नहीं हो पाई है। घायलों में भैंसासुर के सरपंच अब्बू साहू, सचिव रतनलाल वर्मा सहित अन्य लोग शामिल हैं।