Lok Sabha Election 2024 : आशीष अग्रवाल ने दिया जीतू पटवारी को जवाब, कहा ‘ये तो सिर्फ ट्रेलर है, असली कहानी अभी बाकी है’

कांग्रेस पर तंज़ कसते हुए उन्होंने कहा कि सावन के अंधे को हरा ही हरा दिखता है। 15 महीने की वो काली कमलनाथ सरकार जिसमें वादा खिलाफी भ्रष्टाचार और तबादला उद्योग के अलावा कुछ नहीं था, उससे निकल कर आप किसी और सरकार को नहीं देखेंगे, इसमें कोई अचरज नहीं है।

Ashish Agarwal

Lok Sabha Election 2024 : मध्य प्रदेश में चारों चरण का मतदान हो चुका है और इसी के साथ यहाँ चुनावी प्रक्रिया संपन्न हो गई है। लेकिन बीजेपी और कांग्रेस का एक दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोप का सिलसिला थमा नहीं है। कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष जीतू पटवारी लगातार सरकार पर वादाखिलाफी और जनता से झूठ बोलने का आरोप लगा रहे हैं। अब इन आरोपों का जवाब दिया है भाजपा प्रदेश मीडिया प्रभारी आशीष अग्रवाल ने।

आशीष अग्रवाल ने दिया कांग्रेस को जवाब

बीजेपी नेता ने एक्स पर लिखा है कि ‘सावन के अंधे को हरा ही हरा दिखता है जीतू पटवारी जी। 15 महीने की वो काली कमलनाथ सरकार जिसमें वादा खिलाफी भ्रष्टाचार, और तबादला उद्योग के अलावा कुछ नहीं था, उससे निकल कर आप किसी और सरकार को नहीं देखेंगे, इसमें कोई अचरज नहीं है, बाकि माफिया किस तरह से आपकी सरकार चला रहे थे उसे प्रमाणित आप ही के तत्कालीन मंत्री  ने किया था, जिस पर आप सबके मौन ने, उसकी स्वीकारोक्ति को दर्शाया है। अब प्रदेश में जनहितैषी, गरीब कल्याण का उद्देश्य लेकर चलने वाली ‘मोहन’ सरकार है जिसके 100 दिन के कार्यकाल के कुछ बिंदू आपके समक्ष है। इंदौर की हुकुमचंद मिल के 4 हजार 800 श्रमिक परिवारों को 224 करोड़ की राशि का  भुगतान। पेंशन योजनाओं के माध्यम से प्रतिमाह 56 लाख से अधिक हितग्राहियों को लगभग 340 करोड़ रुपए का भुगतान। तेंदूपत्ता संग्राहकों का मानदेय 3000 रुपए प्रति बोरा से बढ़कर 4000 हजार रुपए हुआ।’

सरकार द्वारा किए गए कार्यों का ब्यौरा दिया

‘पीएम जन-मन योजना अंतर्गत विशेष पिछड़ी जनजाति बहुल जिलों में 7 हजार 300 करोड़ रुपए की लागत से अधोसंरचना के कार्य। 308 करोड़ रुपए की लागत से खरगौन जिले में जलूद उर्जा संयंत्र का हुआ भूमि- पूजन। ग्वालियर-बेंगलुरू, ग्वालियर-अहमदाबाद और ग्वालियर-दिल्ली-अयोध्या विमान सेवा का शुभारंभ। 350 करोड़ रुपए की लागत से इंदौर में एलिवेटेड कॉरिडोर का भूमि-पूजन हुआ। 10 हज़ार करोड़ रुपए से अधिक की लागत से 724 किमी लम्बी 24 सड़क परियोजनाओं का लोकार्पण एवं शिलान्यास।  प्रधानमंत्री जी के कर कमलों से 7500 करोड़ रुपए की अधोसंचरचना परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास। लाड़ली बहना योजना के अंतर्गत 1 करोड़ 29 लाख बहनों के खातों में प्रतिमाह 1250 रूपय  की राशि का भुगतान। प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना अंतर्गत 85 लाख से अधिक निःशुल्क गैस कनेक्शन। 8 विश्वविद्यालयों में अधोसंरचना तथा अन्य विकास कार्यों के लिए 400 करोड़ रुपए की राशि स्वीकृत। राष्ट्रीय शिक्षा नीति -2020 लागू करने वाले देश का पहला राज्य बना मध्यप्रदेश। आयुष्मान भारत योजना के अंतर्गत अब तक 3 करोड़ 86 लाख से अधिक आयुष्मान कार्ड वितरित। 75 साल से ऊपर के सभी बुजुर्गों का आयुष्मान भारत योजना के अंतगर्त इलाज। मुख्यमंत्री एयर एम्बुलेंस सेवा, प्रदेश के दूरस्थ क्षेत्रों से गंभीर रूप से बीमार लोगों को एयरलिफ्ट कर बड़े अस्पतालों में शिफ्ट करने के लिए। ये तो सिर्फ ट्रेलर है असली कहानी अभी बाकी है… इंतजार कीजिए!’


About Author
श्रुति कुशवाहा

श्रुति कुशवाहा

2001 में माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय भोपाल से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर (M.J, Masters of Journalism)। 2001 से 2013 तक ईटीवी हैदराबाद, सहारा न्यूज दिल्ली-भोपाल, लाइव इंडिया मुंबई में कार्य अनुभव। साहित्य पठन-पाठन में विशेष रूचि।

Other Latest News