Lok Sabha Election 2024 : बीजेपी के 400 पार के जवाब में अरविंद केजरीवाल का 300 पार, कहा ‘4 जून को अपने दम पर बनेगी INDIA गठबंधन की सरकार’

उन्होंने कहा कि पांचवें चरण के मतदान के बाद साफ़ हो चुका है कि 4 जून को INDIA गठबंधन की सरकार आ रही है। नरेंद्र मोदी की सरकार जा रही है और इंडिया गठबंधन की सरकार आने पर देश तरक़्क़ी और प्रगति की राह पर आगे बढ़ेगा। इसी के साथ दिल्ली के सीएम ने अमित शाह और योगी आदित्यनाथ पर निशाना भी साधा। 

Kejriwal

Lok Sabha Election 2024 : दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दावा किया है कि इस बार देश में इंडिया गठबंधन की सरकार बनेगी और उसे 300 से अधिक सीटें मिलेगी। उन्होंने कहा कि जैसे जैसे हर चरण का मतदान हो रहा है, वैसे वैसे साफ़ होता जा रहा है कि मोदी सरकार जा रही है और इंडिया गठबंधन अपने दम पर सरकार बनाएगा। इसी के साथ उन्होंने अमित शाह पर आरोप लगाया कि दिल्ली आकर उन्होंने देश की जनता को अपशब्द कहे और लोग इसे कभी बर्दाश्त नहीं करेंगे।

अमित शाह पर साधा निशाना

केजरीवाल ने कहा है कि ‘पांचवें चरण के मतदान के बाद साफ़ हो चुका है कि 4 जून को INDIA गठबंधन की सरकार आ रही है। नरेंद्र मोदी की सरकार जा रही है और INDIA गठबंधन की सरकार आने पर देश तरक़्क़ी और प्रगति की राह पर आगे बढ़ेगा। कल अमित शाह ने दिल्ली में एक रैली की। इस रैली में 500 से भी कम लोग थे। यहां अमित शाह ने देश की जनता को गाली देना शुरू कर दिया। AAP के समर्थकों को पाकिस्तानी बताने लगे। अमित शाह जी, दिल्ली की जनता ने 62, पंजाब ने 92 विधायक बनाकर हमारी सरकार बनाई। गुजरात में 14% मत और गोवा में भी जनता ने हमें खूब प्यार दिया। क्या ये सब लोग पाकिस्तानी हो गये? अमित शाह जी, नरेंद्र मोदी ने आपको अपना वारिस चुना है लेकिन जनता आपको 4 जून को सत्ता से बाहर करके INDIA गठबंधन की सरकार बना रही है। हमें 300 से ज़्यादा सीटें मिलेगी। आप थोड़ा अहंकार कम कीजिए।’

इंडिया गठबंधन की सरकार बनने का दावा

उन्होंने कहा कि ‘आपकी दुश्मनी मुझसे है, आप मुझे गाली दे लीजिए। लेकिन आप देश की जनता को गाली देंगे तो यह कोई बर्दाश्त नहीं करने वाला। योगी जी ने भी मुझे गालियाँ दी। आपसे मैं बड़ी विनम्रता से कहना चाहूंगा कि आपके असली दुश्मन तो आपकी पार्टी में बैठे हैं। लोकसभा चुनाव के बाद नरेंद्र मोदी और अमित शाह आपको CM पद से हटाने की तैयारी कर चुके हैं। आप उनसे निपटिए। 4 जून को INDIA गठबंधन की सरकार बनने जा रही है। INDIA को बचाना है तो INDIA को विजयी बनाना है। INDIA को आगे बढ़ाना है तो INDIA जितवाना है’। बता दें कि छठे चरण में 25 मई को देशभर में वोट डाले जाएँगे और दिल्ली की सातों सीटों पर इसी चरण में मतदान होगा। इन सीटों पर 162 प्रत्याशी अपनी क़िस्मत आज़मा रहे हैं। अरविंद केजरीवाल और आम आदमी पार्टी लगातार केंद्र में इंडिया गठबंधन की सरकार बनने का दावा कर रहे हैं और एक बार फिर उन्होंने ये बात दोहराई है।


About Author
श्रुति कुशवाहा

श्रुति कुशवाहा

2001 में माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय भोपाल से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर (M.J, Masters of Journalism)। 2001 से 2013 तक ईटीवी हैदराबाद, सहारा न्यूज दिल्ली-भोपाल, लाइव इंडिया मुंबई में कार्य अनुभव। साहित्य पठन-पाठन में विशेष रूचि।