‘भाजपा..लोगों का मुंडन करके बजरबट्टू बना देती है’, अनूप मिश्रा का ऑडियो वायरल

madhya-pradesh-bjp-leader-anoop-mishra-audio-viral-

भोपाल। लोकसभा चुनाव के आखिरी चरण के मतदान से पहले पूर्व मंत्री अनूप मिश्रा के कथित ऑडियो ने मप्र भाजपा में खलबली मचा दी है। सोशल मीडिया पर वायरल हुए इस ऑडियो को लेकर मप्र भाजपा ने चुप्पी साध ली है। कोई भी पदाधिकारी ऑडियो को लेकर बोलने को तैयार नहीं है। लेकिन इस संबंध में आज मप्र भाजपा नेताओं की चर्चा होना है। उसके बाद अनूप से पूछताछ हो सकती है। ऑडियो में अनूप मिश्रा भोपाल, मुरैना, ग्वालियर और गुना संसदीय सीट पर कांग्रेस को समर्थन देने का दावा कर रहे हैं। वहीं भाजपा पर तंज कसते हुए कह रहे हैं कि ये बीजेपी है, मुंडन करके बजरबट्टू बना देती है| 

ऑडियो में अनूप कहते सुनाई दे रहे हैं कि हम पूरी ताकत लगा रहे हैं कि कांग्रेस जीते। कांग्रेस की गुटबाजी पर दुख व्यक्त करते हुए यह भी कहा गया है कि कांग्रेस ये नहीं समझ पा रही कि ये उसके असतित्व की लड़ाई है। इस मामले में जब मिश्रा से बात की तो उन्होंने साफ कहा कि न तो मैं खंडन करुंगा और न प्रश्रय (कंफर्म) करुंगा। सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा ऑडियो में अनूप मिश्रा और किसी अजय पाल के बीच की लंबी बातचीत है। जिसमें अनूप खुलकर कांग्रेस को समर्थन होने की बात कह रहे हैं। बातचीत में लोकसभा टिकट कटने की पीडा साफ सुनाई दे रही है। वे यह कहते सुनाई दे रहे हैं कि मुरैना में पूर्व विधायक बलवीर दंडोतिया ने उनके कहने पर ही कांग्रेस को समर्थन दिया है। क्योंकि भाजपा ने ब्राह्मणों का अपमान किया है। अनूप से जुड़ा ऑडियो सोशल मीडिया पर वायरल कैसे हुआ, यह चर्चा का विषय बना हुआ है। 


ऑडियो में दावा-मेरे कहने पर दिया प्रज्ञा को टिकट  

कुल 14 मिनट, 22 सेकंड के ऑडियो  में मुरैना, ग्वालियर और भोपाल लोकसभा सीट की चर्चा हाे रही है। सांसद मिश्रा से बात करने वाला व्यक्ति दावा कर रहा है कि साध्वी प्रज्ञा को भोपाल से उसी ने टिकट दिलाया है। वह यह भी दावा कर रहा है कि प्रज्ञा के साथ 4 को बैठेगा और 5 को कुछ ऐसा करवाएगा कि दिग्विजय सिंह बाहर हो जाएंगे। इससे स्पष्ट हो रहा है कि बीतचीत 4 मई से पहले हुई है। इतना ही नहीं अजय पाल दावा कर रहे हैं कि भाजपा के राष्ट्रीय संगठन महामंत्री रामपाल ने उनसे बात की थी। 

ऑडियो में अशोक और सिंधिया का कई बार जिक्र

वायरल ऑडियो में ग्वालियर सीट से कांग्रेस प्रत्याशी अशोक सिंह का भी जिक्र है| ऑडियो में अजय पाल रिंकू मावई की सिंधिया पर की गई टिप्पणी को गलत मानते हुए अनूप से बात कर रहे हैं तो वहीं अनूप कह रहे हैं कि यह उसका स्वभाव नहीं है। यदि, ऐसा नहीं होता तो क्या वह तीन चुनाव हारता। अनूप मुरैना व ग्वालियर में सिंधिया-दिग्गी गुटों की गुटबाजी की बात कहते हुए कह रहे हैं कि मैं तो अपना काम कर रहा हूं मुझे सपोर्ट करना है तो कर रहा हूं। ज्योतिरादित्य को सपोर्ट कर रहा हूं। मेरा गुस्सा बीजेपी से है। मैं यह नहीं देख रहा हूं कि कौन किस गुट का है। यह भी दावा कर रहे हैं कि केएल अग्रवाल का बेटा, निशीथ पटेल, जितेन्द्र डागा उसके इशारे पर कांग्रेस में गए हैं। मुरैना में बलवीर दंडोतिया से कहा है कि ब्राह्मणों पर चोट हुई है, देखो। हरि सिंह रघुवंशी उनके इशारे पर कांग्रेस के लिए काम कर रहे हैं। 

कांग्रेस समझे यह अस्तित्व की लड़ाई

मुरैना सीट को लेकर सांसद मिश्रा उस व्यक्ति से कह रहे हैं कि कांग्रेस में तीन-तीन गुट अलग-अलग हैं और ये खुद ही नहीं चाहते कि कांग्रेस जीते। लेकिन हम पूरी ताकत भी लगा रहे कि कांग्रेस जीते मुरैना में। यहां (ग्वालियर) दिग्विजय सिंह के लोग लगे हैं तो आदरणीय ज्योतिरादित्य जी के लोग नहीं हैं, वहां (मुरैना) ज्योतिरादित्य जी के लोग लगे हैं तो दिग्विजय सिंह के लोग उस हिसाब से काम नहीं कर रहे हैं। यह झगड़ा लगभग कमोबेश है। सीट मिलनी चाहिए। मेरा यह कहना है, कांग्रेस काे समझना हाेगा कि वह इस समय अपने अस्तित्व की लड़ाई  लड़ रही है, यह कौन समझाए इन नेताओं को।

सोशल मीडिया पर वायरल ऑडियो की सत्यता की पुष्टि नहीं करते हैं