मप्र उपचुनाव 2021: जोबट से कांग्रेस का चेहरा लगभग तय, औपचारिक घोषणा बाकी

उपचुनाव

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। आगामी उपचुनाव को लेकर मध्य प्रदेश (MP By-election 2021) में हलचल तेज हो गई है।कांग्रेस ने एक के बाद एक प्रत्याशियों के नामों का ऐलान करना शुरु कर दिया है। पृथ्वीपुर विधानसभा सीट से जहां कांग्रेस ने स्व. बृजेंद्र सिंह राठौर के पुत्र नितेंद्र सिंह राठौर को प्रत्याशी घोषित किया है।वही अलीराजपुर की जोबट सीट(Jobat Assembly seat)  से महेश पटेल का नाम लगभग तय माना जा रहा है। हालांकि अभी औपचारिक घोषणा होना बाकी है।

कर्मचारियों के लिए खुशखबरी, मिलेगा डबल DA का लाभ, अक्टूबर में बढ़कर आएगी सैलरी

महेश पटेल (Mahesh Patel) कांग्रेस के जिलाध्यक्ष है। इसके पहले सन 2003/2008 मे अलीराजपुर विधानसभा का चुनाव लडकर हार चुके है । 2013 मे पत्नी सेना पटेल भी अलीराजपुर विधानसभा (Alirajpur Assembly Constituency) से चुनाव हार चुकी है लेकिन 2018 मे कांग्रेस ने महेश के छोटे भाई मुकेश पटेल को टिकट दिया तो मुकेश पटेल ने नागरसिंह चौहान ( 3 बार के BJP MLA ) को 22 हजार वोटो से हरा दिया।माना जा रहा है कि अभी  कमलनाथ (Kamal Nath) कैंप के जरिए महेश की दावेदारी है और उनका नाम लगभग तय माना जा रहा है, हालांकि औपचारिक ऐलान होना बाकी है।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)