स्कूल शिक्षा मंत्री इंदर सिंह परमार बोले- ड्राफ्ट का अध्ययन कर टास्क फोर्स बैठक में करें पेश

mp school

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। कोरोना (Coronavirus) के कारण बंद पड़े स्कूलों (School) और छात्रों (Student) की पढ़ाई के प्रभावित होने के बाद बेहतर शिक्षा को लेकर मप्र शासन (MP Government) नित नए प्रयास कर रहा है। मप्र शासन द्वारा स्कूल शिक्षा विभाग (School Education Department)  की गुणवत्ता के लिए राष्ट्रीय शिक्षा नीति 2020 (National Education Policy 2020) पर फोकस किया जा रहा है। इसी के चलते राज्य शासन द्वारा टास्क फोर्स का भी गठन किया गया है, जिसकी आज बुधवार को  स्कूल शिक्षा मंत्री इन्दर सिंह परमार की अध्यक्षता में मंत्रालय में पहली बैठक वर्चुअली कॉन्फ्रेंस के माध्यम से आयोजित की गई।

Suspended: MP में ग्रंथपाल और पंचायत सचिव निलंबित, सहायक श्रम अधिकारी को नोटिस

बैठक में इंदर सिंह परमार ने कहा कि वर्तमान शिक्षा व्यवस्था में आमूलचूल परिवर्तन लाने और विद्यार्थियों के सर्वांगीण विकास के उद्देश्य को लेकर राष्ट्रीय शिक्षा नीति कई वर्षो के अध्ययन, चिंतन और विभिन्न शिक्षाविदों के साथ मंथन उपरांत तैयार की गई है। इसके उद्देश्यों के अनुरूप क्रियान्वयन हम सभी की जिम्मेदारी है। इंदर सिंह परमार ने कहा किआप सभी के प्राप्त सुझावों के आधार पर क्रियान्वयन की योजना और प्रक्रिया निर्धारित की जायेगी। इसके लिए सभी राष्ट्रीय शिक्षा नीति के ड्राफ्ट को अच्छे से अध्ययन करें, ड्राफ्ट के बारे अपने विद्यालय (School), मोहल्ले, समाज के नागरिकों, शिक्षाविदों आदि से चर्चा करें और अपने महत्वपूर्ण सुझाव टास्क फोर्स की बैठकों में प्रस्तुत करें।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)