पुलिस कस्टडी में युवक की मौत पर बवाल, थाने पर पथराव, TI समेत 5 पुलिसकर्मी सस्पेंड

man-died-in-police-custody-relatives-throw-stones-on-the-police-in-indore

इंदौर| मध्य प्रदेश के इंदौर में पुलिस कस्टडी में युवक की मौत पर बवाल मच गया| युवक की मौत से भड़के परिजन और क्षेत्र के रहवासियों ने जमकर हंगामा किया और थाने को घेर लिया और पुलिस के खिलाफ जमकर नारेबाजी कर पथराव कर दिया। सूचना के बाद मंत्री जीतू पटवारी मौके पर पहुंचे और कार्रवाई का आश्वासन देते हुए राहत राशि देने की घोषणा की। पटवारी के जाते ही परिजनों ने पुलिस पर पथराव कर दिया। पुलिस ने हल्का बल प्रयोग कर उपद्रवियों को भगाया। स्तिथि को सँभालने के लिए भारी पुलिस बल मौके पर मौजूद रहा| वहीं गांधी नगर थाने थाने की टीआई नीता डेयरवाल समेत चार आरक्षकों को निलंबित कर दिया गया है। गुस्साए लोगों का कहना था कि दोषियों के खिलाफ कार्रवाई होनी चाहिए। 

जानकारी के मुताबिक, रिजवाय गांव निवासी संजय टिपानिया को गांधी नगर पुलिस चोरी के मामले में गिरफ्तार करके लाई थी। किन, उसकी तबियत बिगड़ने के बाद मंगलवार शाम को कस्टडी में ही मौत हो गई। बुधवार सुबह संजू की मौत के बाद हंगामा खड़ा हो गया। परिजनों ने पुलिसकर्मियों पर ह्त्या का आरोप लगाते हुए हंगामा किया| नाराज लोगों ने दोषी पुलिसकर्मियों के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज करने की मांग की। युवक के परिजन और क्षेत्र के रहवासियों ने थाने को घेर लिया और पुलिस के खिलाफ जमकर नारेबाजी कर पथराव कर दिया। उन्होंने रास्ते पर चक्का जाम कर दिया, इस दौरान वहां बड़ी संख्या में पुलिस बल भी तैनात रहा। 

बार-बार समझाइश के बाद भी लोगों का गुस्सा शांत नहीं हुआ। इस दौरान सूचना मिलने पर मंत्री जीत पटवारी भी मौके पर पहुंचे और मृतक के परिजनों से मुलाकात की। आक्रोशित ग्रामीणों को आश्वासन दिया कि दोषियों के खिलाफ कार्रवाई करने के साथ ही जिला प्रशासन को कहा है कि तत्काल मृतक के परिजनों को राहत राशि के तौर पर चार से पांच लाख रुपए दिए जाए। इसके अलावा कहा कि इस मामले की मजिस्ट्रियल जांच करवाई जा रही है, उसमें जो भी दोषी पाया जाएगा उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। एएसपी गुरू प्रसाद पाराशर का कहना है कि मामले में थाने की टीआई नीता डेयरवाल समेत चार आरक्षकों को निलंबित कर दिया गया।  पुलिस की पिटाई से मृत युवक के परिजन बुधवार को एसएसपी रुचिवर्धन मिश्र से मिलने उनके दफ्तर पहुंचे। इस दौरान युवक की मां भी वहां मौजूद थी, जिन्हें भी बेरहमी से पीटा गया था। पिटाई से उनका हाथ टूट गया और पीठ पर मारने की निशान थे।  

पुलिस पर उपद्रवियों ने पथराव किया।

Youth died in police custody, relatives throw stones at the policemen

Youth died in police custody, relatives throw stones at the policemen

Indore: पुलिस हिरासत में युवक की मौत, भीड़ ने किया थाने पर पथराव

पुलिस कस्टडी में युवक की मौत पर बवाल, थाने पर पथराव, TI समेत 5 पुलिसकर्मी सस्पेंड

Youth died in police custody, relatives throw stones at the policemen