मेहंगाव उपचुनाव : चौधरी राकेश सिंह का टिकट कटा, माने जा रहे थे प्रबल दावेदार

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट।  लंबे मंथन और खींचतान के बाद मध्यप्रदेश उपचुनाव (Madhya Pradesh by-election) के लिए कांग्रेस ने 28 में से अबतक 27 सीटों पर उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है। हालांकि अब भी कांग्रेस विधायक गोवर्धन दांगी (Congress MLA Govardhan Dangi) के निधन से खाली हुई राजगढ़ जिले की ब्यावरा विधानसभा सीट (Biaora Assembly Seat) पर फैसला नही हो पाया है। वही सबसे चर्चा का विषय बनी मेहगांव विधानसभा सीट पर दिग्गज नेताओं के सहमति ना होने पर कांग्रेस ने पूर्व विधायक चौधरी राकेश सिंह का टिकट काट पूर्व विधायक हेमंत कटारे (Hemant Katare) को उम्मीदवार बनाया है, जबकी शुरु से अबतक पूर्व विधायक चौधरी राकेश सिंह चतुर्वेदी (Chaudhary Rakesh Singh Chaturvedi) प्रबल दावेदार माने जा रहे थे

सूत्रों के मुताबिक एक बार में 15 और दूसरी बार में 9 प्रत्याशियों के ऐलान के बाद सबसे ज्यादा पेंच मेहगांव सीट को लेकर फंस गया था, यहां से चौधरी राकेश सिंह और हेमंत कटारे का नाम दौड़ में शामिल था। इसके पीछे बड़ा कारण दिग्गज नेताओं की अलग अलग पसंद था।सुत्रों की माने तो कमलनाथ चाहते थे कि चौधरी राकेश सिंह को उम्मीदवार बनाया जाएं, चुंकी सर्वे में उनका नाम सबसे ऊपर था। वही पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह (Digvijay Singh), पूर्व नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह (Ajay Singh), कांग्रेस के वरिष्ठ विधायक और पूर्व मंत्री डॉ. गोविंद सिंह (Govind Singh) चौधरी के नाम को लेकर बिल्कुल भी सहमत नहीं थे।इसको लेकर लंबी बहस चली , मामला भोपाल से होता हुआ दिल्ली पहुंच गया, वहां लंबे मंथन और बहस के बाद हेमंत कटारे के नाम पर मुहर लग गई और चौधरी राकेश सिंह का पत्ता कट गया, ऐसे में अब बगावत के सुर फूटने के आसार नजर आ रहे है।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)