रेप को लेकर विधानसभा में विधायक ने दिया विवादित बयान, हंसते रहे अध्यक्ष

MLA Controversial Statement : खुद उनकी पार्टी की महिला विधायकों ने भी विधायक के इस बयान के लिए उन्हें आड़े हाथों लिया है।

बेंगलुरु, डेस्क रिपोर्ट। कर्नाटक विधानसभा (Karnataka Legislative Assembly) में एक शर्मनाक वाकया सामने आया है। रेप (Rape) को लेकर कांग्रेस के विधायक रमेश कुमार (MLA Ramesh Kumar) ने बेहद विवादास्पद बयान दिया है। हैरत की बात यह है कि बजाए निंदा करने के विधानसभा अध्यक्ष भी विधायक (MLA) की बात पर ठहाके लगाते नजर आए।

गुरुवार को कर्नाटक विधानसभा में बारिश और बाढ़ से संबंध नुकसान को लेकर चर्चा हो रही थी और विधायक अपने अपने क्षेत्र में हुई बदहाली और किसानों की दुर्दशा की बात कहना चाहते थे। विधानसभा का वक्त शाम 6 बजे तक था और चर्चा पूरी होनी थी इसीलिए विधानसभा अध्यक्ष विश्वेश्वर हेगड़े कागेरी ने कहा कि “मैं उस स्थिति में हूं जहां मुझे मजे लेना है और हां हां करना है। ठीक है।

Read More : MP : BJP अनुसूचित जनजाति मोर्चा के जिला अध्यक्षों की घोषणा, यहाँ देखे लिस्ट

मुझे तो यही महसूस होता है। मुझे इस स्थिति को नियंत्रित करना छोड़ देना चाहिए और कार्रवाई व्यवस्थित तरीके से चलानी चाहिए। मुझे सबसे कहना चाहिए कि आप अपनी बात जारी रखें।” विधानसभा अध्यक्ष के इतना कहते ही पूर्व मंत्री और कांग्रेस विधायक रमेश कुमार ने कहा “देखिए। एक कहावत है। जब बलात्कार होना ही है तो लेटो और मजे लो। आप एकदम इसी हालत में है।”

इस विवादास्पद बयान के बाद भी विधानसभा अध्यक्ष ने बजाए विधायक पर कार्रवाई करने के जोरदार ठहाका लगा दिया। रमेश कुमार पहले भी अपने बयानों को लेकर विवादों में रहे हैं। एक बार वह खुद की तुलना एक दुष्कर्म पीड़िता महिला से कर चुके हैं जिसके साथ दुष्कर्म तो एक बार होता है लेकिन कोर्ट में सौ बार दुष्कर्म होता है। हालांकि रमेश कुमार के इस बयान की पूरे देश में निंदा हो रही है। खुद उनकी पार्टी की महिला विधायकों ने भी विधायक के इस बयान के लिए उन्हें आड़े हाथों लिया है।