सहारा इंडिया के खिलाफ विधायक नारायण त्रिपाठी ने लिखा सीएम शिवराज को पत्र, कही ये बात, पढ़े पूरी खबर

मैहर (सतना जिला) के विधायक नारायण त्रिपाठी (Narayan Tripathi) ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को पत्र लिखा है। जिसमें उन्होनें सहारा इंडिया (Sahara India) में फंसी निवेशकों की राशि वापस दिलाने के लिए कुछ सख्त कद उठाने के लिए कहा है। विधायक के मुताबिक सहारा इंडिया में विंध्य क्षेत्र के साथ पूरे मध्यप्रदेश के छोटे-छोटे इनिवेशकों की राशि फंसी हुई है। जिसमें गरीब, छोटे कामगार, छोटे व्यपारी और महिलाओं के मेहनत की कमी फंस गई हा। मैच्योरिटी के बाद भी पैसे ना मिलने पर लोगों में भारी असंतोष पनप रहा है। केवल सतना के जिला से ही निवेशकों की राशि करोड़ों में है। रिटर्न ना मिलने के वजह से एजेंटों और निवेशकों में विवाद हो रहा है। लोग प्राथमिकता दर्ज करवाने के लिए पुलिस स्टेशन के चक्कर काट रहे हैं।

SEBI को बताया स्लो

इतना ही नहीं पत्र में नारायण त्रिपाठी ने सेबी की प्रक्रिया को भी धीमा बताया और कहा कि, “सहारा इंडिया से निवेशकों का पैसा वापस दिलाने में सेबी की प्रक्रिया और गति बहुत धीमी है।” उन्होंने मुख्यमंत्री से निवेदन किया कि पैसा वापस दिलाने के लिए विशेषज्ञों और सीनियर वित्त अधिकारियों का एक समूह बनाया जाए, जो इस मुद्दे पर काम करे।


About Author
Manisha Kumari Pandey

Manisha Kumari Pandey

पत्रकारिता जनकल्याण का माध्यम है। एक पत्रकार का काम नई जानकारी को उजागर करना और उस जानकारी को एक संदर्भ में रखना है। ताकि उस जानकारी का इस्तेमाल मानव की स्थिति को सुधारने में हो सकें। देश और दुनिया धीरे–धीरे बदल रही है। आधुनिक जनसंपर्क का विस्तार भी हो रहा है। लेकिन एक पत्रकार का किरदार वैसा ही जैसे आजादी के पहले था। समाज के मुद्दों को समाज तक पहुंचाना। स्वयं के लाभ को न देख सेवा को प्राथमिकता देना यही पत्रकारिता है। अच्छी पत्रकारिता बेहतर दुनिया बनाने की क्षमता रखती है। इसलिए भारतीय संविधान में पत्रकारिता को चौथा स्तंभ बताया गया है। हेनरी ल्यूस ने कहा है, " प्रकाशन एक व्यवसाय है, लेकिन पत्रकारिता कभी व्यवसाय नहीं थी और आज भी नहीं है और न ही यह कोई पेशा है।" पत्रकारिता समाजसेवा है और मुझे गर्व है कि "मैं एक पत्रकार हूं।"